Header Ads

Breaking News

drinking water shortage : गडुआ महादलित टोला के लोग पेयजल किल्लत से हैं परेशान, डीएम से गुहार लगाने पहुंच गए कलेक्ट्रेट, नल जल का काम हुआ फिर भी जलालत

 



गडुआ महादलित टोला के लोग पेयजल किल्लत से हैं परेशान, डीएम से गुहार लगाने पहुंच गए कलेक्ट्रेट, नल जल का काम हुआ फिर भी जलालत  

नवादा लाइव नेटवर्क।

गांव-टोले में नल जल का काम हुआ है। फिर भी पिछले एक साल से लोग पानी की समस्या से जूझ रहे हैं। परेशान लोग गुरुवार को शिकायत लिए डीएम से मिलने नवादा कलेक्ट्रेट पहुंच गए। मामला नवादा जिले के वारिसलीगंज प्रखंड के दोसुत पंचायत की गडुआ गांव के महादलित टोला का है।

डीएम से पेयजल किल्लत दूर करने की मांग का आवेदन लिए पहुंचे लोगों ने बताया कि गडुआ गांव वार्ड संख्या 4 में पेयजल की भारी किल्लत है। यह समस्या लगभग एक साल से बनी है। वार्ड में नल जल का काम हुआ है, लेकिन पानी की समस्या समाप्त नहीं हुई है।
 


लोगों ने बताया कि काफी दूर से लोग पानी लाकर अपनी प्यास बुझा रहे हैं। वार्ड 4 के वार्ड सदस्य बलिंदर मांझी ने बताया कि 30 से 40 घर इस वार्ड के अंदर आता है। जहां के लोगों को पानी की काफी किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। लगभग 500 मीटर दूर जाकर पानी लेना पड़ता हैं। बीडीओ से लेकर तमाम अधिकारियों को आवेदन देकर नल जल योजना चालू करवाने की मांग की गई, लेकिन अबतक किसी भी प्रकार की सुनवाई नहीं हुई।
 

उन्होंने बताया कि अंत में नवादा डीएम को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है। हम लोग चाहते हैं कि नल जल योजना को ठीक कर जल्द से जल्द पानी उपलब्ध कराया जाय। ग्रामीणों ने कहा कि वार्ड सदस्य द्वारा लगातार कोशिशें की जा रही है, लेकिन कोई अधिकारी इनकी बात नहीं सुन रहे हैं। जल्द समस्या का समाधान नहीं हुआ तो एक दिन पानी के लिए हम लोगों को बड़ा आंदोलन करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।




No comments