Header Ads

Breaking News

Good News : नवादा का वाहन चोरी कर भेजा जाता था नेपाल, अंतर जिला वाहन चोर गिरोह के पांच बदमाश गिरफ्तार

 


नवादा का वाहन चोरी कर भेजा जाता था नेपाल, अंतर जिला वाहन चोर गिरोह के पांच बदमाश गिरफ्तार 

 
तीन वाहन जब्त, वाहन चोरी के आतंक से शहर वासियों को मिलेगी निजात

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा शहर वासियों को वाहन चोर गिरोह से फिलहाल राहत मिलने की गुंजाईश बनती दिख रही है। पुलिस ने अंतरजिला वाहन चोर गिरोह के पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है। तीन चारपहिया वाहन और वाहन चोरी से संबंधित कई सामग्री की बरामदगी की गई है। 


पुलिस अधीक्षक कार्यालय के स्तर से जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि विगत कुछ दिनों से हो रही चार पहिया वाहन की चोरी का उद्भेदन किया गया है। 31 मई 2022 को रात्रि 12:30 बजे नगर थाना अंतर्गत कन्हाई इंटर स्कूल के पास वाहन चेकिंग के दौरान स्विफ्ट गाड़ी पर सवार को तीन व्यक्ति पुलिस को देकर भागने लगे। जिसे पुलिस जवानों ने पकड़ा। पूछताछ के क्रम में गाड़ी के कागजात की मांग की गई। लेकिन, किसी भी व्यक्ति द्वारा गाड़ी का कागजात प्रस्तुत नहीं किया गया। 


तब पुलिस पदाधिकारी के द्वारा वाहन की तलाशी ली गई तो स्विफ्ट गाड़ी से कई आपत्तिजनक सामान यथा स्कॉर्पियो गाड़ी का स्टेरिंग का लॉक, पेचकस, स्कॉर्पियो कह चाबी, स्कॉर्पियो का गेट का लॉक आदि बरामद हुआ। जिसके बाद तीनों व्यक्तियों को पुलिस अपनी अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की तो बताया गया कि यह गाड़ी चोरी की है। सभी ने नवादा सहित राज्य के अन्य जिलों में वाहन चोरी करने की बात स्वीकारी। 

 


गिरफ्तार बदमाशों में कन्हाई कुमार उर्फ सोनू पिता कृष्णा साव, थाना-ठिकहा मतैया, थाना व जिला वैशाली, आयुष कुमार उर्फ छोटू पिता देवेंद्र सिंह साकिन आनंदपुरा थाना नवादा नगर, जिला नवादा,  मोहम्मद रिजवान पिता मोहम्मद इब्राहिम साकिन झिकटाही-मधुबन, थाना-कांटी, जिला-मुजफ्फरपुर शामिल था।

आगे पूछताछ में सभी ने स्वीकार किया कि नवादा नगर थाना क्षेत्र के विभिन्न स्थलों यथा कन्हाई स्कूल के पास, आनंदपुरा, बैंक ऑफ बड़ौदा, पटले नगर, मिर्जापुर, न्यू एरिया, नेहालुचक, सद्भावना चौक आदि स्थानों से विभिन्न चार पहिया वाहन चोरी की गई है। यह भी बताया गया कि मार्च महीने में भी भीआईपी कालोनी से स्कार्पियो चोरी करने के क्रम में मोहल्ला के लोगों द्वारा शोर किया जाने लगा। जिस कारण भागने के क्रम में चोरी में प्रयुक्त आल्टो कार कीचड़ में फंस जाने के कारण वहीं छोड़कर भाग गए। 

इन तीनों की निशानदेही पर थाना कांड संख्या 512-22 दिनांक 27 मार्च 2022 धारा 379 के प्राथमिकी अभियुक्त अजीत कुमार सिंह उर्फ मामा पिता स्वर्गीय रविंद्र सिंह, साकिन- शंकर नगर, थाना-मिथनपुरा, जिला मुजफ्फरपुर, दीपक कुमार उर्फ चिंटू कुमार पिता बृज नंदन सिंह साकिन हसनपुरा, थाना-महनार, जिला-वैशाली को गिरफ्तार किया गया तथा चुराई गई स्कॉर्पियो गाड़ी को भी बरामद किया गया।

इन बदमाशों ने नवादा जिला के साथ ही गया, जमुई एवं छपरा जिला से भी वाहन चोरी की बात स्वीकार की गई है। इन लोगों के द्वारा यह भी बताया गया कि चोरी की गई वाहनों को किसी दूसरे व्यक्ति के माध्यम से फर्जी दस्तावेज तैयार कराकर नेपाल में भेज दिया जाता है। 


गिरफ्तारी व बरादगी का ब्योरा  



 



No comments