Header Ads

Breaking News

Breaking News : तांत्रिक के चक्कर में युवक की गोली मारकर हत्या, पुलिस के प्रति लोगों में आक्रोश, की गई धक्का-मुक्की, शव को छीनकर ले गए ग्रामीण, सड़क जाम




तांत्रिक के चक्कर में युवक की गोली मारकर हत्या, पुलिस के प्रति लोगों में आक्रोश, की गई धक्का-मुक्की, शव को छीनकर ले गए ग्रामीण, सड़क जाम

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले के वारिसलीगंज थाना इलाके से बड़ी खबर सामने आ रही है। क्षेत्र के झौर गांव में रविवार की शाम एक युवक अनिल तांती पिता सुरेन्द्र तांती उम्र 25 वर्ष की घर में ही गोली मारकर हत्या कर दी गई। गांव के दो टोला के लोगों के बीच पिछले कुछ दिनों से विवाद का परिणाम यह घटना बताया जा रहा है। दिन में भी दोनों पक्षों के बीच हिंसक झड़प हुई थी। जिसमें आधा दर्जन लोग घायल हुए थे। 3 लोगों को पीएचसी से गंभीर स्थिति को देखते हुए सदर अस्पताल नवादा रेफर किया गया था। उसके बाद फिर तनाव बढ़ा और युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पीड़ित पक्ष के लोग पुलिस के रवैये से खासे आक्रोशित हैं। आरोप है कि कई दिनों से जारी तनाव की सूचना देने के बाद भी पुलिस गांव नहीं पहुंची और कोई कार्रवाई भी नहीं की।


तांत्रिक के चक्कर में बढ़ा विवाद

बताया जाता है कि 10 जुलाई को गांव में भुटाली महतो के घर चोरी की वारदात हुई थी। चोर तक पहुंचने और चोरी गए सामान की बरामदगी के लिए गया जिले से कटोरा उड़ाने वाले किसी तांत्रिक को बुलाया गया था। तांत्रिक का कटोरा विद्या तांती के घर तक पहुंचा था। विद्या तांती वारिसलीगंज बाजार में टेलरिंग का काम किया करते हैं। तांत्रिक के कहे अनुसार भुटाली और उसके समर्थकों ने पंचायत लगाकर विद्या तांती पर 4 लाख रुपये जुर्माना लगा दिया। दो दिनों में राशि भुगतान का फरमान जारी किया गया था। इसके बाद तांती और महतो टोला के लोगों के बीच विवाद बढ़ा हुआ था। तांती टोला के लोगों का कहना था कि जब चोरी की ही नहीं तो जुर्माना देने का सवाल ही कहाँ है। जुर्माना की भारी भरकम राशि देने में भी वह परिवार समर्थ नहीं था।


कई दिनों से था तनाव

इस बीच पिछले 2-3 दिनों से तनाव बढ़ा हुआ था। सूचना के बाबजूद पुलिस कुछ भी नहीं कर रही थी। तांती टोला के लोगों का गांव से निकलना मुश्किल कर दिया गया था। रविवार की सुबह दोनों पक्षों के बीच हिंसक झड़प हुई। आधा दर्जन लोग घायल हुए। दोनों पक्षों के तीन लोग सदर अस्पताल रेफर किये गए।

इस घटना के कुछ घंटे बाद फिर से भुटाली के समर्थक तांती टोला पर चढ़ाई करने पहुंच गए। इस दौरान कथित चोरी के आरोपित विद्या तांती का भतीजा को सीने में गोली मार दी गई। ग्रामीण बाइक से लेकर उसे पीएचसी वारिसलीगंज पहुंचे। जहां चिकित्सक ने देखते ही मृत घोषित कर दिया।


पुलिस से हुई नोकझोंक, शव ले गए ग्रामीण

युवक की मौत की सूचना के बाद वारिसलीगंज थाना की पुलिस पीएचसी पहुंच शव को अपने कब्जे में लेने का प्रयास की। तब ग्रामीण भड़क गए और पुलिस से शव को छीनकर अपने साथ लेते चले गए। वारिसलीगंज-कतरपुर पथ पर झौर गांव के पास शव को रखकर आवागमन ठप कर दिया गया है। संवाद प्रेषण तक जाम नहीं हटा था। लोगों में पुलिस के प्रति काफी आक्रोश देखा जा रहा है। बताया गया कि वहां के थानेदार राजीव पटेल छुट्टी पर हैं। अश्विनी कुमार प्रभार में हैं। पुलिस जाम स्थल पर नहीं पहुंची है। वरीय अधिकारियों को सूचना देकर अतिरिक्त बल की मांग की गई है। किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। युवक की मौत के बाद परिजनों का रो-रोककर बुरा हाल हो गया है।




No comments