Header Ads

Breaking News

Good News : हो गया फाइनल, 12 जुलाई को बुधौल में शिफ्ट हो जाएगा सभी बस स्टैंड

 

बैठक करते एडीएम उज्ज्वल कुमार सिंह

हो गया फाइनल, 12 जुलाई को बुधौल में शिफ्ट हो जाएगा सभी बस स्टैंड

नवादा लाइव नेटवर्क

अब यह फाइनल हो गया गई कि शहर के विभिन्न हिस्सों में वैध-अवैध रूप से संचालित सभी वाहन पड़ावों को बुधौल में शिफ्ट कर दिया जाएगा। सरकारी बस स्टैंड भी इसमें शामिल है। तिथि भी 12 जुलाई निर्धारित कर दी गई है। इस निर्णय का अनुपालन कैसे होगा इसके लिए प्रशासनिक स्तर पर एक्सरसाइज शुरू कर दी गई है। 6 जुलाई को वाहन मालिकों-संचालकों की बैठक बुलाई गई है। हालांकि, 3 नंबर यानी पकरीबरावां स्टैंड को इससे अलग रखा गया है। 

 डीएम उदिता सिंह के निर्देश के आलोक में शनिवार को एडीएम उज्ज्वल कुमार सिंह ने अपने कार्यालय कक्ष में  अधिकारियों के साथ बैठक किया। जिसमें नवादा नगर परिषद की सड़कों को जाम से निजात दिलाने और बुधौल में बस स्टैंड शिफ्ट करने पर मंथन हुआ। 

एडीएम ने कहा कि बुधौल में बस स्टैंड शिफ्ट करने के लिए सभी बस संचालकों के साथ 06 जुलाई 2022 (मंगलवार) को एक आवश्यक बैठक कर लें। सभी बस संचालकों को स्पष्ट बता दें कि 12 जुलाई 2022 को नव निर्मित और अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित बस स्टैंड में शिफ्ट किया जायेगा। 

डीएम के पहल पर जिले में ट्रैफिक व्यवस्था कन्ट्रोल करने के लिए 30 होमगार्ड जवान दूसरे जिलों से नवादा आये हैं, जिनको व्यस्तम सड़कों पर प्रतिनियुक्त किया जा रहा है। 

     बैठक में बताया गया कि प्रसाद बिगहा स्थित जिला परिषद का बस स्टैंड, रजौली बस स्टैंड और बिहार राज्य पथ परिवहन का बस स्टैंड तीनों को ही बुधौल बस स्टैंड में स्थानान्तरित किया जायेगा। बुधौल बस स्टैंड से जुड़े हुए सभी सम्पर्क पथ को मरम्मत कर चकाचक करने, बेहतर ढ़ंग से प्रकाश की व्यवस्था और सुरक्षा के लिए व्यापक व्यवस्था की जा रही है। बुधौल बस स्टैंड में स्थायी पुलिस पिकेट खोला जा रहा है जहां 2/8 सशस्त्र पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गयी है, जो 24 घंटे सुरक्षा व्यवस्था के लिए कार्यशील रहेंगे। 

कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद को निर्देश दिया गया कि 11 जुलाई को 12ः00 बजे रात से प्रसाद विगहा बस स्टैंड, पथ परिवहन बस स्टैंड के पास स्थायी बैरिकेटिंग लगा दें, ताकि कोई भी बस बस स्टैंड के अन्दर न जा सके। 

      कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद को निर्देश दिया गया कि मंगर विगहा की सड़क, गोंदापुर की सड़कें और नगर परिषद के सभी क्षेत्रों में पर्याप्त रोशनी के लिए अपेक्षित संख्या में बल्ब लगाना सुनिश्चित करें। 

कार्यपालक अभियंता आरडब्लूडी ने बताया कि 03 दिनों के अन्दर गोंदापुर में नव निर्मित पुल को यातायात के लिए चालू कर दिया जायेगा। मंगर बिगहा स्थित पुल के पास डायवर्सन बनाने का निर्देश कार्यपालक अभियंता को दिया गया। 

12 जुलाई 2022 से सुरज पेट्रौल पंप और जैन मंदिर के पास दंडाधिकारी के साथ पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की जायेगी। जिलाधिकारी का स्पष्ट निर्देश है कि बुधौल बस स्टैंड में बसों को शिफ्ट करने के उपरांत यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो। 

 बैठक में बस स्टैंड पर चुंगी वसूलने वाले ने बताया कि बड़ी बसों से 150 और मिनी बसों से 90 रुपये प्रतिदिन वसूली की जा रही है। बुधौल बस स्टैंड में बसों के स्थानान्तरण से नवादा शहर को काफी हद तक जाम से भी मुक्ति मिलेगी। 

   बैठक में एसडीएम उमेश कुमार भारती, एसडीपीओ उपेन्द्र प्रसाद, जिला जन-सम्पर्क पदाधिकारी सत्येन्द्र प्रसाद,कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद कन्हैया कुमार, बीडीओ सदर अंजनी कुमार, सीओ शिवशंकर राय सहित आरडब्लूडी के कार्यपालक अभियंता और सहायक अभियंता भी उपस्थित थे। 



No comments