Header Ads

Breaking News

Modern Campus : मॉडर्न स्कूल में फ्रेशर्स पार्टी की धूम, 11वीं के छात्र-छात्राओं का हुआ ग्रैंड वेलकम

 





मॉडर्न स्कूल में फ्रेशर्स पार्टी की धूम, 11वीं के छात्र-छात्राओं का हुआ ग्रैंड वेलकम 

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा के कुंतीनगर मुहल्ले में स्थित मॉडर्न इंग्लिश स्कूल, नवादा के बहुद्देश्यीय सभागार में गुरुवार को नव-नामांकित 11वीं कक्षा के छात्र-छात्राओं के स्वागत में सीनियर छात्र-छात्राओं के द्वारा एक भव्य फ्रेशर पार्टी का आयोजन किया गया। जिसमें सभी जूनियर और सीनियर छात्र-छात्राओं ने एक-दूसरे का परिचय प्राप्त किया। नवागंतुक छात्र-छात्राओं ने इस फ्रेशर्स पार्टी के द्वारा अपने विद्यालय के प्राचार्य, शिक्षकों एवं सीनियर छात्र-छात्राओं के साथ समन्वय एवं समायोजन सीखते हुए विद्यालय के गौरवशाली इतिहास के साथ-साथ वर्तमान नियम एवं व्यवस्था से भी परिचय प्राप्त किया। इस मौके पर छात्र-छात्राओं ने नृत्य, गीत, नाटक और अन्य सांस्कृतिक तथा सामाजिक प्रस्तुतियों से सभी का मन मोह लिया। 

कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मॉडर्न शैक्षणिक समूह के निदेशक डा. अनुज कुमार ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। अपने संबोधन में उन्होंने बताया कि फ्रेशर्स पार्टी विद्यालय में नए आए विद्यार्थियों के अपरिचय के हिचक को मिटाकर विद्यालय के वातावरण एवं सहपाठियों के साथ सहजता से समायोजित होने में सहायक होता है। मैं नवागंतुकों की बहुमुखी प्रतिभा देखकर अचंभित हूं। इस तरह के कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों में छिपी प्रतिभा को निखारना है। इस विद्यालय में उनकी प्रतिभा को एक नया आयाम प्राप्त होगा।

 फ्रेशर्स को संबोधित करते हुए विद्यालय के प्राचार्य गोपालचरण दास ने कहा कि किसी भी विद्यालय की सफलता उसके छात्र-छात्राओं की सफलता पर निर्भर करती है। सफलता के मायने सबके लिए अलग-अलग होते है। इस विद्यालय में नामांकन के बाद छात्र-छात्राएँ अपने अन्दर यह आत्मविश्वास महसूस करें कि वह समाज में अपनी विशिष्ट पहचान बना सकता है तो हम अपने उद्देश्य को सफल मानते हैं। 

विद्यालय के बायोलॉजी शिक्षक डॉ. धर्मवीर सिन्हा ने बताया कि अनुशासन किसी व्यक्ति विशेष पर आरोपित करने की नहीं, बल्कि यह विकसित करने की चीज है। इसके  लिए हर विद्यार्थी अधिक से अधिक जिम्मेदारी उठाए, सामाजिक जिम्मेदारियों एवं विद्यालय की व्यवस्था में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करे, निरंतर अनुशासन में रहकर अपनी प्रतिभा का विकास करे। 

    फ्रेशर्स पार्टी में सीनियर्स की ओर से मानसिंह एवं अनुष्का राजलक्ष्मी ने तथा फ्रेशर्स की ओर से साइना तथा सिमरन ने मंच संचालन का जिम्मा संभाला। मंचीय प्रस्तुति के दौरान रिद्धि गुप्ता, विद्याबाला, वैष्णवी, प्रिया, शिवानी, सिमरन, अंकिता, सृष्टि, साक्षी, प्रकृति, अंजलि, प्रेरणा, इशिका, ऋषिका, हिमांशु राज और अनन्या आदि ने अपने बेहतरीन डांस से सबको भावविभोर कर दिया तथा दिव्या भारती, हर्ष राज, मधुबाला, प्रिया लक्ष्मी, आलोक, रिचा, प्रकृति, अंजलि, एवं मिशिका ने अपने सुमधुर गीतों से सभी दर्शकों एवं श्रोताओं का खूब मनोरंजन किया। 

सोशल मीडिया के दुष्प्रभावों को गहराई से उभारने वाले नाटक की प्रस्तुति देकर गौरी, प्रिया एवं उसकी टीम ने सभी दर्शकों को सोशल मीडिया के दुष्प्रभावों के प्रति जागरूक किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय के शिक्षकगण एमके विजय, विकास कुमार, गोपाल कुमार एवं संगीत शिक्षकों पुरुषोत्तम सर, पवन सर एवं विनय सर की भूमिका सराहनीय रही। 

  





No comments