Header Ads

Breaking News

Breaking News : कैदी गुड्डू हत्याकांड में एक और जेल कर्मी पर गिरी गाज, प्रोग्रामर को हटाने का आदेश


कैदी गुड्डू हत्याकांड में एक और जेल कर्मी पर गिरी गाज, प्रोग्रामर को हटाने का आदेश

नवादा लाइव नेटवर्क।

मंडल कारा नवादा में बंदी गुड्डू सिंह की हत्या मामले में एक और कर्मी।पर कार्रवाई की गाज गिरी है। वहां कार्यरत सहायक प्रोग्रामर अनंत कुमार को हटाने का आदेश जारी किया गया है। उनके स्थान पर किसी दूसरे योग्य सहायक प्रोग्रामर का पदस्थापन करने का भी आदेश जारी हुआ है। 

कारा विभाग के संयुक्त सचिव सह निदेशक (प्र) रजनीश कुमार ने इस बावत राज्य सूचना विज्ञान पदाधिकारी को पत्र लिखकर नवादा मंडल कारा में तैनात सहायक प्रोग्रामर अनंत कुमार को हटाते हुए नए प्रोग्रामर की तैनाती करने को कहा है। 

पत्र में कहा गया है कि 6.9.21को गुड्डू सिंह की मौत के मामले में प्रोग्रामर की भूमिका संदिग्ध है। घटना के दिन जेल का सभी 16 cctv कैमरा एक साथ बंद था। पत्र में प्रोग्रामर का पूरा पता, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी प्राप्त करने को कहा गया है ताकि जरूरत पड़ने पर पूछताछ के लिए बुलाया जा सके। 12 जुलाई की तिथि में उक्त पत्र जारी किया गया है। जिसे कारा महानिरीक्षक से अनुमोदन प्राप्त बताया गया है। 

बता दें कि घटना की न्यायिक जांच के बाद जेल के 6 कर्मियों व पदाधिकारियों पर कार्रवाई की गाज गिर चुकी है।काराधीक्षक अभिषेक पांडेय, जेलर उमाशंकर, एक जामदार, 2 सिपाही निलंबित हो चुके हैं या यहां से हटाए गए हैं। अब प्रोग्रामर पर गाज गिरी है। कारा अधीक्षक के दो गार्ड सोनू और राजकुमार पर भी कार्रवाई की गाज गिर सकती है। हालांकि, काराधीक्षक लगातार खुद को निर्दोष बताते रहे हैं। 

गुड्डू शराब के मामले में गिरफ्तार हुआ था। वह रजौली थाना क्षेत्र के सोहदा गांव का निवासी था। जेल जाने के एक सप्ताह के अंदर ही उसकी मौत हो गई थी। शरीर के कई हिस्सों में चोट के गहरे निशान मिले थे।

  





No comments