Header Ads

Breaking News

Nawada News : नरहट में शुरू हुआ अमृत सरोवर का काम, एक एकड़ के तालाब की हो रही खोदाई, मुखिया 'एहतेशाम' ले रहे व्यक्तिगत दिलचस्पी

 




नरहट में शुरू हुआ अमृत सरोवर का काम, एक एकड़ में तालाब की हो रही खोदाई, मुखिया 'एहतेशाम' ले रहे व्यक्तिगत दिलचस्पी

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले के नरहट प्रखंड के नरहट पंचायत में अमृत सरोवर योजना के तहत पोखर की खोदाई शुरू की गई है। इस कार्य में यहां के मुखिया एहतेशाम कैसर उर्फ गुड्डु स्वयं दिलचस्पी दिखा रहे हैं। खोदाई के बाद उद्देश्यों की पूर्ति हो सके इसका ख्याल रखा जा रहा है। 

नरहट स्थित शवदाह गृह के पास तालाब की खोदाई की जा रही है। काम में मजदूर जुटे हुए हैं। शवदाह स्थल यानी श्मशान घाट के पास एक तालाब की सख्त दरकार ग्रामीणों को थी। 

देखें वीडियो:-

 


पहली बार मुखिया निर्वाचित हुए एहतेशाम अपने 5 साल के कार्यकाल में पंचायत का समावेशी विकास का खाका तैयार कर रखे हैं। प्राथमिकता के काम को जल्द पूरा करने में जुटे हैं। जनहित के काम कराए जाने से पंचायत वासियों में संतोष व्याप्त है।

 नरहट स्थित शवदाह स्थल के समीप पोखर का होना अति आवश्यक था। उस पोखर से आसपास के ग्रामीणों को पशुओं को पानी पिलाने एवं सिंचाई करने में आसानी होगी। श्राद्ध कर्म में तालाब के पानी की उपयोगिता होगी। वहीं भूजल स्तर भी ऊपर होगा। जिससे पूर्व में उत्पन्न पेयजल संकट कम होगा। ग्रामीणों की समस्याओं को देखते हुए एक एकड़ जमीन में पोखर खोदाई का कार्य प्रारंभ किया गया है।

 ग्रामीणों की माने तो पंचायत के विभिन्न गांव एवं वार्डो में जनहित के सभी जरूरी काम कल्याणकारी योजना धरातल पर दिखने लगी है।

  




No comments