Header Ads

Breaking News

Nawada News : कमीशन में हिस्सेदारी को लेकर हो गया बड़ा तमाशा, भिड़ गए मुखिया प्रतिनिधि और आवास सहायक

 


कमीशन में हिस्सेदारी को लेकर हो गया बड़ा तमाशा, भिड़ गए मुखिया प्रतिनिधि और आवास सहायक

नवादा लाइव नेटवर्क। 

नवादा जिले के पकरीबरावां प्रखंड क्षेत्र के ज्यूरी पंचायत के मड़वा गांव में मंगलवार गजब का तमाशा हुआ।  जहां कमीशन को लेकर मुखिया प्रतिनिधि एवं आवास सहायक कौशलेंद्र कुमार आपस में भिड़ गए।  कमीशन में बंटवारे को लेकर विवाद हुआ। मौका ए वारदात पुलिस को पहुंचना पड़ा।  

बताया जाता है कि प्रधानमंत्री आवास योजना की स्वीकृति के उपरांत लाभुकों को दूसरी किश्त की राशि देने के पूर्व आवास सहायक मड़वा गांव  में निर्माणाधीन आवास का फोटो करने को लेकर पहुंचे थे, तभी मुखिया के पुत्र एवं समर्थक वहां पहुंच गये।  कमीशन में बराबर हिस्सा को लेकर आवास सहायक से उनलोगों का विवाद होने लगा। आवास सहायक कड़े तेवर में उनलोगों का विरोध करने लगे।  विवाद हाथापाई तक पहुंच गई। 

सूचना मिली तो थानाध्यक्ष शिशुपाल पहुंच गए।  उन्होंने मामले की जांच की। बताया कि दोनों पक्ष से आवेदन प्राप्त हुआ है। पुलिस जांच कर रही है। 

बता दें कि आवास सहायक के साथ इस तरह का मामला आम हो गया है। ज्यूरी ही नहीं प्रखंड के अन्य पंचायतों में भी लाभुकों से मोटी रकम वसूली हो रही है। नहीं देने पर लाभुकों को अगले किश्त की राशि नहीं भेजने की धमकी दी जाती है। जिले के कई प्रखंडों में पूर्व में आवास सहायकों और दलालों के खिलाफ एफआईआर भी हुआ है, फिर भी कमीशनखोरी बंद नहीं हुआ है।   

शिकायत के बाद भी जांच और कार्रवाई नहीं की जाती है। नतीजा है कि मनमाना वसूली हो रही है। धमौल, डुमरावां सहित अन्य पंचायत  का हल भी ऐसा ही है। दलाल के माध्यम से राशि की वसूली होती है।  तजा घटना के बाबत बीडीओ नीरज कुमार पूछे जाने पर कुछ भी बताने से परहेज किया। 

वहीं,इस मामले में आवास सहायक से बात की गई तो उन्होंने कुछ और ही कहा। क्या कहा, आगे की खबर में बताएंगे। 

क्रमशः






No comments