Header Ads

Breaking News

Helth News : 15 सितम्बर से मरीजों के लिए खुल जायेगा धर्मशीला देवी हॉस्पिटल, चेयरमैन ने दी जानकारी

   


धर्मशीला देवी हॉस्पिटल का शुभारंभ अब 15 सितम्बर को, प्रबंधन ने दी जानकारी

नवादा लाइव नेटवर्क।

 धर्मशीला देवी हॉस्पिटल केंदुआ स्वास्थ्य सेवाओं की शुरुआत 15 सितम्बर से होगा। प्रबंधन को भरोसा हैं कि यह अस्पताल जल्द ही स्वास्थ्य सुविधाओं के क्षेत्र में नवादा की नई पहचान होगा। 200 बेड वाला यह मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल नवादा और आस पास के जिलों के लोगों की स्वास्थ्य सेवा के लिये एक बेहतर अस्पताल होगा।

धर्मशीला देवी अस्पताल के चेयरमैन अविनाश कुमार ने शनिवार को अस्पताल परिसर में आयोजित प्रेस वार्ता में कहा कि नवादा और आसपास के जिले के लोगों को अब बेहतर इलाज के लिए किसी दूसरे  शहर या राजधानी जाने की जरुरत नही पड़ेगी। धर्मशीला देवी हॉस्पिटल, केंदुआ में मरीजों की सेवा विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम और आधुनिक उपकरण के साथ बेहतर स्वास्थ्य सेवा प्रदान किया जाएगा। आने वाले दिनों मै धर्मशीला देवी हॉस्पिटल, सुपरस्पेशलिटी अस्पताल दक्षिणी बिहार के लिये वरदान साबित होगा।

प्रेस वार्ता में मौजूद चेयरमैन व अन्य

उन्होंने यह भी कहा कि इस हॉस्पिटल में किसी भी मरीज का इलाज पैसो के आभाव में नहीं रुकेगा। जरुरतमंद मरीजों को ब्याज रहित ईएमआई की सुविधा दी जाएगी।

धर्मशीला देवी हॉस्पिटल में मरीजों की सुविधा के लिये एमआरआई, 24x7 ट्राउमा सेंटर, 38 बेड का आईसीयू,12 बेड का एनआईसीसीयू, क्रिटिकल केयर और विश्व स्तरीय मॉडुलर ऑपरेशन थिएटर की व्यवस्था होगी। 

 डायगणोस्टिक के साथ अस्पताल में हर तरीके की स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध होगी। जैसे किडनी रोग, मूत्र रोग, डायबिटीलॉजी, मेडिकल गैस्ट्रोएटरोलॉजी, सर्जिकल गैस्ट्रोएटरोलॉजी, पीडियाट्रिक सर्जरी, प्लास्टिक सर्जरी, रेस्पीरेट्री मेडिसिन, जनरल मेडिसिन, जनरल सर्जरी, आँख, नाक, कान के साथ गला रोग के विश्वस्तरीय चिकित्सा तकनीक की सारी सुविधा उपलब्ध होगी

धर्मशीला देवी अस्पताल मरीजों की सेवा के लिए सभी विभागों के साथ 15 सितम्बर को आरम्भ कर दिया जायेगा। 

इस प्रेस वार्ता में डायरेक्टर सावन सिवेश के साथ प्रबंधन समिति के सदस्य विकास कुमार और बीके पाण्डेय भी उपस्थित थे। 

बता दें कि पहले इस अस्पताल का इलाज की सुविधा 29 अगस्त से शुरू किए जाने की घोषणा की गई थी। लेकिन तकनीकी कारणों से इसे बढ़ाकर 15 सितंबर कर दिया गया है।


 















No comments