Header Ads

Breaking News

Crime News : कौआकोल में वनकर्मियों पर हमला, कई चोटिल, लकड़ी लदे ट्रैक्टर की जब्ती पर भड़के माफिया और उनके गुर्गे

 

जब्त लकड़ी लदा ट्रैक्टर

कौआकोल में वनकर्मियों पर हमला, कई चोटिल, लकड़ी लदे ट्रैक्टर की जब्ती पर भड़के माफिया और उनके गुर्गे

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले के कौआकोल थाना इलाके में वन कर्मियों पर हमला किया गया। महुलियाटांड़ गांव में ट्रैक्टर पर लदे जंगली जलवान की लकड़ी जब्ती से बौखलाए माफिया और उसके गुर्गों द्वारा घटना को अंजाम दिया गया। घटना में कुछ वनकर्मी चोटिल हुए।

  जब्त लकड़ी को रेंज ऑफिस तक लाने में वन कर्मियों के पसीने छूट गए।

 महुलियाटांड़ से कौआकोल वन विभाग कार्यालय तक आने के रास्ते में कई जगह पर गाली गलौज,मारपीट एवं रोड़ेबाजी की गई। 

इस बाबत वनों के क्षेत्र पदाधिकारी सुशील कुमार वर्मा ने बताया कि गुरुवार की देर शाम लगभग आठ बजे गुप्त सूचना मिली की वन क्षेत्र लकड़ी ट्रैक्टर पर लादकर  माफिया द्वारा कौआकोल की ओर लाया जा रहा है। जिसके बाद कार्रवाई करते महुलियाटांड़ गांव के पास जंगली लकड़ी लदे ट्रैक्टर को जब्त किया गया। वाहन को कौआकोल वन विभाग कार्यालय की ओर लाया जा रहा था। तब रास्ते में।माफिया ने अपने आधा दर्जन गुर्गों के साथ फरकीपत्थर एवं झिलार गांव के पास रोड़ेबाजी करनी शुरू कर दिया।

हालात को समझते हुए कौआकोल थाना से सहयोग मांगा गया। पुलिस टीम के पहुंचाने पर से किसी तरह ट्रैक्टर को वन विभाग कार्यालय लाया गया। 

रेंजर श्री वर्मा ने बताया कि जब्त लकड़ी महुलियाटांड़ गांव के जयकरन यादव का था,जिसके विरुद्ध वन विभाग अधिनियम की धारा के अंतर्गत प्राथमिकी दर्ज की गई। 

वहीं वन कर्मियों के साथ गाली गलौज, मारपीट एवं रोड़ेबाजी करने का मामले में कौआकोल थाना में छः नामजद सहित अन्य अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।















No comments