Header Ads

Breaking News

Nawada News : हुमाद फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 40 लाख रुपये मूल्य की लकड़ी व समान स्वाहा, मकान को भी नुकसान

 


हुमाद फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 40 लाख रुपये मूल्य की लकड़ी व सामान स्वाहा, मकान को भी नुकसान

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले के वारिसलीगंज नगर परिषद के वार्ड संख्या 20 पटेल नगर(खानापुर) सड़क किनारे अवस्थित श्री विष्णु धूप फैक्ट्री में बुधवार की देर रात अचानक आग लग गई। घटना में गोदाम में क्रासिंग के लिए रखा करीब 30 टन धूप लकड़ी, फैक्ट्री के भवन का चार कमरा तथा धूप कटिंग मशीन एवं एक बड़ा सा करकट शेड पूरी तरह से जलकर स्वाहा हो गया। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। 

 देखें वीडियो 



फैक्ट्री मालिक वारिसलीगंज बाजार निवासी मुकेश कुमार एवं राजेश कुमार के अनुसार किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा रात में फैक्ट्री में आग लगा दी गई। पड़ोसी कन्हैया कुमार ने बताया कि रात्रि एक बजे के करीब तेज रोशनी एवं धुंआ मुहल्ले में फैलने लगा। गर्मी के कारण लोग घर की छतों पर सोए थे। लोग जगे और शोर शराबा करते हुए आग पर काबू पाने में जुट गए। लोगों का प्रयास नाकाफी साबित हो रहा था। आग की लपटें तेज होती जा रही थी। मुहल्ले के अधिकांश लोग जग चुके थे। 

 


इसी बीच वारिसलीगंज थाना को सूचना दी गई। कुछ देर बाद स्थानीय थाना का मिनी अग्नि शमन वाहन पहुंचा, लेकिन आग की रफ्तार धीमी पड़ने की बजाय लपटे तेज होने लगी। तब तक एक बड़ी और तीन छोटी अग्नि शमन वाहन के साथ कर्मी पहुंच गए। काफी मशक्कत बाद गुरुवार की सुबह तक आग पर काबू पाया। 

हालांकि तब तक फैक्ट्री में रखा सभी धूप लकड़ी के कुण्डे जल कर बर्वाद हो चुके थे। जबकि फैक्ट्री के भवन का चारो कमरा व बड़ा सा करकट का शेड आग की तेज लपटों के कारण क्षतिग्रस्त हो चुका था। पड़ोसी घरों की दीवारों में दरारें पड़ गई।

 


 पड़ोसियों को भय सता रहा था कि कही हमलोगों का घर तो चपेट में नहीं आ जायेगा। लेकिन अग्नि शमन विभाग की चौकसी के कारण पड़ोसियों को आंशिक नुकसान ही हुआ। घटना की सूचना बाद वार्ड 20 के निवर्तमान पार्षद ललन पटेल मौके पर पहुंचकर पीड़ित कारोबारी को सांत्वना देते देखे गए। घटना के बाद भयभीत पड़ोसियों ने फैक्ट्री को सघन आबादी से दूर लगवाने की मांग की है। 














No comments