Header Ads

Breaking News

Nawada News : 6 लोगों की सामूहिक आत्महत्या मामले की निष्पक्ष जांच की मांग, पीड़ित परिजनों से मिले सांसद चिराग, चंदन और जाप प्रमुख पप्पू यादव

 


6 लोगों की सामूहिक आत्महत्या मामले की निष्पक्ष जांच की मांग, पीड़ित परिजनों से मिले सांसद चिराग, चंदन और जाप प्रमुख पप्पू यादव 

क्षेत्रीय सांसद चंदन सिंह ने पीड़ित परिवार को दिलाया न्याय का भरोसा

कांड में 7 लोग हुए हैं आरोपित, अबतक हुई है मात्र एक की गिरफ्तारी

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा में एक ही परिवार के 6 लोगों की सामूहिक आत्महत्या की घटना के बाद शोक संतप्त परिजनों को सांत्वना देने का सिलसिला जारी है। बुधवार को लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष व जमुई सांसद चिराग पासवान, जनाधिकार पार्टी (जाप) के प्रमुख पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव, नवादा सांसद चंदन सिंह अपने समर्थकों के साथ पहुंचे और पीड़ित परिवार से मिलकर उनके आंसू पोछे। 


 सांसद चंदन सिंह ने रजौली प्रखंड के अमावां गांव पहुंचकर कथित सूदखोर के दबाव में आकर सामूहिक आत्महत्या करने वाले केदार गुप्ता के बेटे अमित और बेटी गुंजा एवं अन्य परिवारों को ढांढस बढ़ाया और हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। सांसद ने परिवार से मिलने के बाद उपस्थित लोगों के बीच हाथ जोड़कर क्षमा मांगते हुए कहा कि मैं बहुत लेट से पहुंचा हूं। कुछ देर बाद ही मुझे पूरी घटना की जानकारी मिली लेकिन मैं चाह कर भी नहीं आ सकता था। क्योंकि मुझे भी कैंसर है और उसकी जांच के लिए मैं दिल्ली में गया हुआ था। इसी वजह से मुझे आने में इतना विलंब हुआ। लेकिन मैं लगातार अमित से फोन पर बातचीत कर उन्हें हर संभव मदद देने की बात कही थी। 


उन्होंने यह भी कहा कि मैं एक पत्र लिखकर बिहार के मुख्यमंत्री से इस पूरे मामले का निष्पक्ष रुप से जांच करने की मांग किया हूं। साथ ही अमित को सरकारी नौकरी दिया जाए इसकी मांग भी हमने सरकार से मांग किया है। 

सांसद ने कहा कि मैं इस पूरे मामले को लेकर डीएम और एसपी से बात किया हूं। एसपी ने पूरे निष्पक्ष जांच का भरोसा दिलाया है। उन्होंने कहा है कि इस मामले में जो लोग संलिप्त हैं, उन्हें हर हाल में सजा दिलाने का काम करेंगे। 


सांसद ने कहा कि नवादा के एसपी गौरव मंगला इमानदार और निष्पक्ष जांच करने के मामले में बहुत अच्छे हैं और आप लोग भरोसा रखें वह एक भी दोषी को छोड़ेंगे नहीं। 

सांसद ने कहा कि इस सामूहिक आत्महत्या के मामले में 7 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिसमें एक की गिरफ्तारी हुई है, अन्य की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। मौके पर उनके साथ भाजपा के मंडल अध्यक्ष गौरव शांडिल्य उर्फ गगन, अमावां के मंडल अध्यक्ष अजय सिंह, जदयू नेता दीपक कुमार मुन्ना, संजय कुमार बंटी और दर्जनों ग्रामीण मौके पर उपस्थित रहे।

 चिराग पासवान और पप्पू यादव ने पोंछे आंसू

लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के जमुई से सांसद चिराग पासवान और जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव भी केदार गुप्ता के परिवार से मिलने पहुंचे। दोनों नेताओं ने परिवार को न्याय दिलाने का भरोसा दिया है। 

पप्पू यादव ने बुधवार की दोपहर केदार गुप्ता के घर पर पहुंचकर उनके पुत्र व अन्य परिजनों से मुलाकात कर उन्हें आर्थिक मदद के रूप में 50 हजार रूपए दिया। उन्होंने व्यवस्था पर जमकर निशाना साधा। कहा की पीड़ितों का समय पर सही इलाज नहीं हुआ। दोषियों पर 302 का मुकदमा होना चाहिए।


देर शाम सांसद चिराग पासवान पहुंचे। उन्होंने दिवंगत केदार गुप्ता के परिवार को इस दुख की घड़ी में हिम्मत से काम लेने की सलाह दी। कहा कि राज्य सरकार केदार गुप्ता परिवार सुसाइड मामले की सीबीआई जांच कराए। 

उन्होंने यह भी कहा कि नवादा में राज्य सरकार के इशारे पर स्थानीय प्रशासन सूदखोरों को बचाने में लगी हुई है। राज्य सरकार के कोई विधायक और कोई मंत्री अभी तक इस परिवार से इस घटना के बारे में जानकारी लेने इनके दरवाजे पर नहीं पहुंचे हैं। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि इस घटना को राज्य सरकार के नजरों में यह मामूली घटना है।





No comments