Header Ads

Breaking News

Crime News : मारपीट और गोलीबारी में एक की मौत, दूसरा घायल, भूमि विवाद में हुई घटना, चचेरे भाइयों के बीच था विवाद



मारपीट और गोलीबारी में एक की मौत, दूसरा घायल, भूमि विवाद में हुई घटना, चचेरे भाइयों के बीच था विवाद 

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले के रजौली थाना क्षेत्र के बहादुरपुर गांव में गुरुवार दो चचेरे भाईयों के बीच पूर्व से चले आ रहे भूमि विवाद का मामला गहरा गया। तू तू_मैं मैं से शुरू हुआ विवाद गोलीबारी तक जा पहुंचा। देखते ही देखते गांव के बधार में गोली चलने लगी। जिसमें उदय यादव की मौत हो गई। वहीं, अनीश कुमार बुरी तरह से घायल हो गया।

हालांकि, दोनों घायलों को लेकर परिजन रजौली अनुमंडल अस्पताल पहुंचे थे, जहां डॉक्टर राघवेंद्र भारती ने उदय यादव को मृत घोषित कर दिया। जबकि अनीश को प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल नवादा भेज दिया। 


घायल अनीस ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है। घटना के बारे में उन्होंने बताया कि हम लोग गांव के बधार में अपने धान की फसल को काटकर खलिहान में लाने की तैयारी में थे। इसी वक्त नरेश यादव, छोटन यादव, प्रदीप यादव, सचिन यादव, छोटे लाल यादव और उनके घर की महिलायें  और बाहर से आए हुए कुछ लोग खेत पर पहुंचे। वे लोग मेरे चाचा उदय को लाठी डंडे से बेरहमी से पीटने लगे। इस दौरान हवाई फायरिंग भी कर रहे थे। जब उन्हें हम बचाने गए तो मेरे साथ भी मारपीट किया गया है। 

अनीस ने बताया कि घर के बगल में चार कट्ठा जमीन है इसी को लेकर पूर्व से विवाद चला आ रहा है। यह जमीन हम लोगों का है, लेकिन गोतिया लोग इस पर कब्जा करना चाह रहे  हैं। इसको लेकर कई बार गांव में पंचायत भी हुई है। लेकिन वे लोग एक भी बात मानने को तैयार नहीं थे। 


घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष दरबारी चौधरी दल बल के साथ गांव पहुंचकर इस घटना को अंजाम देने वाले सभी लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी। लेकिन समाचार लिखे जाने तक किसी की गिरफ्तारी की सूचना नहीं थी। 

हत्या की घटना से पूरे गांव में दहशत का माहौल कायम है। थानाध्यक्ष ने कहा कि घटना के बारे में एक-एक पहलुओं पर बारीकी से जांच की जा रही है। किसी भी दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। फिलहाल, यह भी साफ नहीं हुआ है की मौत पिटाई से हुई है या गोली लगने से। वैसे थानाध्यक्ष ने कहा कि मौत पिटाई से हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की असली वजह सामने आएगी।





No comments