Header Ads

Breaking News

Education news : डीएलएड कोर्स में शुरू हो रह स्पॉट नामांकन, सत्र 2022- 24 में एडमिशन का अंतिम व सुनहरा अवसर

 


डीएलएड कोर्स में शुरू हो रह स्पॉट नामांकन, सत्र 2022- 24 में एडमिशन का अंतिम व सुनहरा अवसर

नवादा लाइव नेटवर्क।

 डीएलएड कोर्स 2022_24 के लिए कॉलेजों में अब स्पॉट नामांकन होगा। जो छात्र_छात्राएं पिछले तीन चरणों में नामांकन से किसी कारणवश वंचित रह गए वे इस मौके का फायदा उठा सकते हैं।

इस बाबत 21 बुधवार को मॉडर्न इंस्टीट्यूट ऑफ हायर एजुकेशन, पुलिस लाइन नवादा (बिहार) के प्राचार्य मनीराम राम ने डीएलएड सत्र( 2022- 24) में नामांकन प्रक्रिया हेतु उपस्थित छात्र _छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना द्वारा विभिन्न संस्थानों में नामांकन हेतु अवसर दिया गया है। जिससे योग्य शिक्षक बनने का सुनहरा अवसर है। इस अवसर का लाभ उन विद्यार्थियों के लिए है जो किसी भी कारण से कहीं भी प्रवेश नहीं ले पाए हैं।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना ने इच्छुक विद्यार्थियों के  लिए नामांकन प्रारंभ कर दिया है। जो छात्र_छात्राएं 17 दिसंबर 22 तक तीनों चरणों में नामांकन लेने से वंचित रह गए हैं, उनके लिए 23 दिसंबर से 30 दिसंबर तक स्पॉट नामांकन लेने की प्रक्रिया शुरू की जा रही है। जिसके माध्यम से अभ्यार्थी संबंधित प्रशिक्षण महाविद्यालय में रिक्त सीटों पर नामांकन ले पाएंगे।

 विभिन्न संस्थानों में रिक्त सीटों का विवरण http://deled•biharbord online •com पर दिनांक 22-12- 2022 को अपलोड रहेगा। इसके लिए इच्छुक अभ्यर्थी जिस संस्थान में नामांकन लेना चाहते हैं उसके संबंध में सर्वप्रथम समिति के पोर्टल पर जाकर रिक्त सीटों को देखकर अपना बारकोड/Reference number डालकर  अपना CAF(common application Form )  डाउनलोड कर लें।

 साथ ही समिति के पोर्टल पर  spot intimation letter भी डाउनलोड कर ले। सभी अभिलेखों को लेकर संस्थान में सदेह उपस्थित होकर दिनांक 24-12-2022 से 30-12- 2022 तक अपना नामांकन करा पाएंगे। 

 प्राचार्य ने विशेष जानकारी प्राप्त करने के लिए महाविद्यालय के समय सारणी 9:30 बजे सुबह से 5 बजे शाम तक  पहुंचाने का आग्रह किया।

No comments