Header Ads

Breaking News

Nikay [email protected]वारिसलीगंज : कहीं खुशी_कहीं गम, विजेता उम्मीदवारों के घर मनी दीवाली, पराजित होने वाले ढूंढ रहे कमियां



कहीं खुशी_कहीं गम, विजेता उम्मीदवारों के घर मनी दीवाली, पराजित होने वाले ढूंढ रहे कमियां

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले के वारिसलीगंज नगर परिषद चुनाव में मुख्य पार्षद पद पर स्टेशन रोड निवासी गोपाल प्रसाद उर्फ डब्लू गुप्ता समर्थित रेखा देवी मुख्य पार्षद पद पर कामयाबी का परचम लहराने में सफल हुई है। वहीं, उपमुख्य पार्षद पद पर पूर्व वार्ड पार्षद अरुण प्रसाद चुनावी दंगल को फतह करने में कामयाब हुए हैं।

दूसरी ओर नगर के कुल 25 वार्डाे में मात्र 5 पर पुराने चेहरे को ही जीत मिली है। 80 फीसदी पुराने चेहरे को जनता ने नकार दिया है। 20 वार्डाे में नये लोग चुनाव जीतने में सफल हुए हैं। 

चुनावी मैदान में डटे कुछ दंपती जनता का विश्वास जितने में नाकामयाब रहे। नगर चुनाव में 3 दंपती दो पदों से उम्मीदवारी के बाद भी किसी एक पद पर भी जीत हासिल नहीं कर सके। निवर्तमान नगर उपाध्यक्ष शम्भू प्रसाद मात्र एक वोट से अपनी पत्नी पिंकी कुमारी को जिताने में सफल हुए हैं। पिंकी कुमारी वार्ड 11 से निवर्तमान पार्षद थी। शम्भू प्रसाद खुद वार्ड 13 से पार्षद पद का चुनाव हार गए हैं। 

जबकि नगर के पूर्व वार्ड पार्षद रहे संजय कुमार इस चुनाव में मुख्य पार्षद और उनकी पत्नी सीमा देवी वार्ड 2 से पार्षद पद से उम्मीदवार थी, दोनों को हार का सामना करना पड़ा। 

नगर के उपाध्यक्ष पद पर चुनाव जीते अरुण प्रसाद की पत्नी वार्ड 16 की निवर्तमान पार्षद बबीता कुमारी को पराजय मिली है। वार्ड 21 से लगातार दो बार पार्षद रही बाल्मीकि राउत की पत्नी को भी इस बार हार मिली। 

नप चुनाव में जीत हासिल करने वाले मुख्य पार्षद एवं उप मुख्य पार्षद सहित वार्ड पार्षदों के समर्थकों ने एक साथ होली-दीवाली का जश्न मनाया। नगर के स्टेशन रोड स्थित डब्लू गुप्ता के घर के पास उनके समर्थकों ने रंग-बिरंगे गुलाल लगाकर एक दूसरे को जीत की शुभकामनाएं दी। वास्तव में चुनाव में जीत डब्लू गुप्ता उर्फ गोपाल प्रसाद की हुई है। स्टेशन रोड निवासी श्री गुप्ता ने अपनी विधवा भाभी को वारिसलीगंज नगर निकाय के चुनाव में मुख्य पार्षद के लिए दमदार उम्मीदवारी दी थी जिसे काफी खुशनुमा मौहाल में जीत के जश्न तक पहुंचाया।

 वहीं वार्ड 14 से बाइपास आरओबी के पास बसे निवर्तमान पार्षद संजय कुमार शाही अपनी पत्नी रंजना देवी को जीत का माला पहनाने में सफल हुए हैं। वार्ड 1 से सिमरीडीह ग्रामीण रौशन कुमार, वार्ड 2 से माफी ग्रामीण श्वेतांक कुमार उर्फ टोनी, वार्ड 3 से माफी ग्रामीण दीपू कुशवाहा समर्थित विभा देवी, वार्ड 4 से माफी अनुसूचित टोला निवासी रजनी देवी, वार्ड 5 से बासोचक ग्रामीण सूरज कुमार, वार्ड 6 से निवर्तमान पार्षद सुनैना कुमारी फिर से चुनाव जीतने में सफल हुई। जबकि वार्ड 7 से मुड़लाचक निवासी राजेन्द्र विश्वकर्मा, वार्ड 8 से गौरक्षणी मोहल्ला निवासी रंजीत कुमार चंद्रवंशी, वार्ड 9 से निवर्तमान पार्षद सह सामाजिक कार्यकर्ता रूपेश कुमार की पत्नी सोनी कुमारी लगातार तीसरी बार चुनाव जीतने में सफल हुई है। 

वहीं नये चेहरे में चुनाव जीतने वाले प्रत्याशियों में वार्ड 10 से निवर्तमान पार्षद सन्नी कुमार की मां पूर्णिमा देवी बाजी मार ली है। वार्ड 11 से निवर्तमान पार्षद पिंकी कुमारी कांटे की टक्कर में एक वोट से अपनी कुर्सी बचाने में सफल हुई है। वार्ड 12 से माफी गली निवासी सामाजिक कार्यकर्ता राजा कुमार की मां आशा देवी चुनाव जीत गई है। वार्ड 13 से संगत मुहल्ला निवासी गुड्डू कुमार समर्थित रीता देवी ने पार्षद की कुर्सी पर कब्जा जमा लिया है। वार्ड 14 से निवर्तमान पार्षद संजय शाही की पत्नी रंजना देवी चुनाव में अपने विरोधी को पटखनी देने में सफल हुई है। वार्ड 15 से सिमरी डीह निवासी कांग्रेस के पूर्व नगर अध्यक्ष पंकज कुमार ने पहली बार जीत का ताज पहना है। वार्ड 16 से अविनाश शंकर शर्मा समर्थित कमलेश कुशवाहा वार्ड पार्षद के पद पर काबिज होने में कामयाब हुए हैं। 

वार्ड 17 से चिरैया ग्रामीण चुन्नू सिंह की पत्नी अर्चना कुमारी पहली बार पार्षद चुन ली गई है। वार्ड 18 से शेरपुर ग्रामीण मुकेश कुमार पहली बार वार्ड पार्षद का ताज हासिल किया है। वार्ड 19 से साम्बे ग्रामीण बलराज कुमार चुनाव जीत गए हैं। वार्ड 20 से साम्बे अनुसूचित टोला निवासी मनोज रविदास की पत्नी रेखा देवी चुनावी समर में जीत दर्ज की है। वार्ड 21 से बलबापर ग्रामीण मलख राउत की पत्नी रूबी देवी को जनता ने पार्षद का ताज पहनाया। वार्ड 22 से पटेल नगर अनुसूचित टोला निवासी राजा मांझी भी चुनाव में बाजी मार लिया है। वार्ड 23 से खानापुर ग्रामीण सामाजिक कार्यकर्ता रामपदारथ सिंह चुनाव जीतने में कामयाब हुए हैं। वार्ड 24 से विशनपुर ग्रामीण सुरेंद्र यादव की पत्नी मीना देवी चुनाव में जीत हासिल की है। वार्ड 25 से चैनपुरा ग्रामीण गृहिणी अति पिछड़ा समुदाय की महिला कमला देवी चुनाव जीतने में सफल हुई है।

 वारिसलीगंज नगर निकाय चुनाव के मतगणना बाद मुख्य पार्षद पद के 14 प्रत्याशियों में रेखा देवी ने 6701 मत प्राप्त कर विजयी हुई, जबकि निकटतम प्रतिद्वंदी अभय कुमार को 4545 और संजय कुमार को 4206 मतों पर संतोष करना पड़ा। 

इसी प्रकार उमेश प्रसाद यादव को 953, दीपक वर्णवाल 986, नवीन कुमार को 441, नागेंद्र प्रसाद चंद्रवंशी को 958, पंकज कमलिया को 369, रूपेश कुमार को 438, सिमरी डीह के विनोद कुमार 117, बलबापर के शशि भूषण कुमार यादव को 496, साम्बे के संजय सिंह को 378 और माफी ग्रामीण भाजपा नेता निरंजन सिंह की पत्नी संजू कुमारी को 681 मत प्राप्त हुआ है। 

इसी प्रकार उप मुख्य पार्षद पद पर पूर्व वार्ड पार्षद अरुण प्रसाद को शानदार जीत प्राप्त हुई है। उन्हें 8473 मत प्राप्त हुआ, जबकि प्रतिद्वंदी राजाराम सिंह को मात्र 3800, ज्ञानदेव कुमार को 3675, पुष्पा देवी को 1885, राम रतन सिंह को 552, विशेश्वर प्रसाद को 748 और सुरेंद्र यादव को 1186 मतों पर संतोष करना पड़ा। 

चुनाव में जीत हासिल करने वाले खेमे में मिठाई, पटाखा एवं गुलाल लगाकर खुशी मनाई जा रही है वहीं पराजित हुए लोगों के चेहरे पर मायूसी तथा उनके घरों में सन्नाटा पसरा हुआ है। लोग चुनाव संबंधी टिपण्णी करने से परहेज कर रहे हैं।

 नव निर्वाचित उप मुख्य पार्षद अरुण प्रसाद का हुआ भव्य स्वागत

 नवादा जिले के वारिसलीगंज नगर परिषद के नव निर्वाचित उप मुख्य पार्षद अरुण प्रसाद का नवादा से जीत का प्रमाण पत्र लेकर वारिसलीगंज बाजार पहुंचते ही स्थानीय निवासियों एवं  समर्थकों ने भव्य स्वागत किया। उन्हें लोगों ने फूल माला से लाद दिया। मतदाता आभार जुलूस पूरे बाजार का भ्रमण किया। लोगों ने एक दूसरे को अबीर लगाया तथा मिठाइयां बांटी। पूरे जोश से लबरेज युवा समर्थक जुलूस में अरुण प्रसाद के समर्थन में नारे लगा रहे थे। अरुण प्रसाद ने वारिसलीगंज नगर परिषद के समस्त मतदाताओं के प्रति आभार व्यक्त किया। पूरे नगर परिषद वासियों को साथ लेकर चलने तथा उनके हित में विकास कार्यों को पूरी निष्ठा और ईमानदारी से धरातल पर उतारने का हर संभव प्रयास करने का उन्होंने वादा किया।

 वार्ड 22 से निर्वाचित राजा मांझी का हुआ जोरदार स्वागत

 नवादा जिले के वारिसलीगंज नगर परिषद चुनाव में पटेल नगर वार्ड सं. 22 से वार्ड पार्षद पद पर विजयी राजा मांझी का वारिसलीगंज पहुंचते ही उनके  समर्थकों ने उन्हें माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया।

 राजा मांझी तथा उनके प्रतिनिधि सोनु कुमार ने मतदाताओं के प्रति आभार प्रकट करते हुए समूचे वार्ड के विकास के लिए सबको साथ लेकर चलने का अपना संकल्प दुहराया। उनके साथ  काफी तादाद में उत्साहित युवाओं की टोली एक - दूसरे को अबीर - गुलाल लगाकर समर्थन में नारे लगा रहे थे।

 राजा मांझी के साथ समर्थकों ने समूचे वार्ड का भ्रमण किया तथा मिठाइयां बांटी। उनके साथ अन्य लोगों के अलावा  योगी जी, दीपक महतो, अंगद कुमार, सिपिन कुमार, छोटू कुमार, मनोज कुमार, बिपिन, नवीन, रूपेश, विनय, धर्मेंद्र, चंदन, भूषण, गणेश आदि ने भी मतदाताओं के प्रति आभार व्यक्त किया। 

वार्ड13 की वार्ड पार्षद रीता देवी का भी हुआ भव्य स्वागत, विकास का दुहराया संकल्प

 वारिसलीगंज नगर परिषद चुनाव में वार्ड सं.13 से विजयी वार्ड पार्षद रीता देवी का घर पहुंचते ही भव्य स्वागत किया गया। फूल माला पहनाकर और एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर समर्थकों ने अपनी खुशी का इजहार किया। मिठाइयां भी बांटी गई। रीता देवी तथा उनके प्रतिनिधि मनीष लाल उर्फ गुड्डू ने कहा कि वार्ड के सभी लोगों के सहयोग से विकास को नया रूप देने की योजना है ताकि निचली पायदान पर खड़े व्यक्ति का भी भला हो और वो अपने आप पर फख्र महसूस कर सके। उन्होंने वार्ड 13 के समग्र विकास के संकल्प को दुहराया।

रिपोर्ट -  चंद्रमौलि शर्मा।








No comments