Header Ads

Breaking News

Modern campus : मॉडर्न अंतर-विद्यालय क्रिकेट लीग का शानदार समापन, सीनियर एवं जूनियर वर्गों का चैंपियन बना कुंतीनगर



मॉडर्न अंतर-विद्यालय क्रिकेट लीग का शानदार समापन, सीनियर एवं जूनियर वर्गों का चैंपियन बना कुंतीनगर


न्यू एरिया एरिया, कुंतीनगर, हिसुआ, नारदीगंज एवं बिहारशरीफ के विद्यालयों के बीच हुआ महामुकाबला

नवादा लाइव नेटवर्क।

मॉडर्न शैक्षणिक समूह के तत्वाधान में संचालित विद्यालयों मॉडर्न इंगलिश स्कूल, न्यू एरिया एवं कुंतीनगर, मॉडर्न इंटरनेशनल स्कूल, हिसुआ एवं नारदीगंज तथा मॉडर्न इंगलिश स्कूल, बिहारशरीफ के बीच पिछले एक पखवाड़े से मॉडर्न इंगलिश स्कूल, कुंतीनगर के क्रिकेट मैदान में चल रहे मॉडर्न अंतर-विद्यालय क्रिकेट लीग का आज भव्य समापन हुआ। 

जूनियर एवं सीनियर दोनों ही वर्गों का फाइनल कुंती नगर बनाम न्यू एरिया के बीच खेला गया। दोनों ही वर्गों में कुंती नगर की टीम ने खिताब पर कब्जा किया। दोनों मैचों के समापन के उपरांत कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मॉडर्न शैक्षणिक समूह के निदेशक डॉ. अनुज कुमार ने दोनों टीमों को विजेता एवं उपविजेता की ट्रॉफी सहित मैन ऑफ द मैच तथा फाइनल खेलने वाले सभी खिलाड़ियों को मेडल देकर सम्मानित किया।

 इस अवसर पर उन्होंने सभी खिलाड़ियों के बेहतरीन प्रदर्शन की प्रशंसा करते हुए खेल-भावना से खेलने और आपसी सौहार्द बनाए रखने की सीख दी तथा उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी।

        पहले खेले गए सीनियर के मुकाबले में कुंती नगर के कप्तान केशव ने टॉस जीतकर न्यू एरिया टीम को पहले बैटिंग करने के लिए आमंत्रित किया। न्यू एरिया की शुरुआत काफी खराब रही पावर प्ले में ही इसके 4 खिलाड़ी पवेलियन वापस चले गए। राजशेखर के 20 रन एवं शिवम कुमार के 12 रन के अलावे कोई भी बल्लेबाज दहाई अंक में प्रवेश नहीं कर पाया, फलस्वरूप न्यू एरिया की टीम 9 ओवर में ही ऑल आउट होकर मात्र 58 रन का लक्ष्य दिया। कुंती नगर के तरफ से प्रियांशु एवं मोहम्मद कैफ ने तीन- तीन तथा आशीष एवं अवधेश ने दो-दो खिलाड़ियों को आउट किया।
 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कुंती नगर सीनियर टीम को शिवम कुमार ने शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश करते हुए 2 खिलाड़ियों को सस्ते में पवेलियन भेज दिया लेकिन बाद में अवधेश एवं कप्तान केशव ने क्रमशः 29 एवं 10 रन पर नॉटआउट रहते हुए अपने टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। अवधेश को शानदार ऑलराउंडर खेल के बदौलत मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

       जूनियर टीम के फाइनल का मुकाबला भी कुंती नगर बनाम न्यू एरिया ब्रांच के बीच हुआ। टॉस न्यू एरिया के कप्तान गौरव भारद्वाज ने जीता और पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। कुंती नगर की टीम निर्धारित 10 ओवर में सौरभ नारायण के 20 रन एवं हर्षवर्धन के 10 रनों के सहायता से निर्धारित 10 ओवर में 8 विकेट खोकर 72 रन बनाए। न्यू एरिया के तरफ से गौरव भारद्वाज ने दो , संजीत और सत्यम को एक-एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यू एरिया की टीम निर्धारित 10 ओवर में सिर्फ 67 रन ही बना सकी और कुंती नगर जूनियर की टीम 5 रन से मैच जीतकर खिताब अपने नाम कर लिया। न्यू एरिया के तरफ से अभिनव ने 14 एवं नीरज ने 17 रनों का योगदान दिया कुंती नगर के तरफ से गेंदबाजी करते हुए राजा बाबू ने तीन एवं सौरभ नारायण और अनुज प्रकाश ने दो-दो सफलता हासिल की। 

मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार राजा बाबू को मिला। सभी मैचों के निर्णायक की भूमिका में स्टेट पैनल अंपायर राकेश रंजन एवं नीतीश कुमार थे
  
















No comments