Header Ads

Breaking News

Crime News : अभ्रख के अवैध खदान पर छापा मारने गई वन विभाग की टीम पर माफिया ने किया हमला, रेंजर_फॉरेस्टर घायल



अभ्रख के अवैध खदान पर छापा मारने गई वन विभाग की टीम पर माफिया ने किया हमला, रेंजर_फॉरेस्टर घायल

नवदा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले के रजौली थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित इलाका हरदिया पंचायत के कुंभियातरी जंगल में अभ्रख के अवैध खदान पर छापा मारने गई वन विभाग की टीम पर माफिया ने हमला कर दिया। घटना बुधवार शाम की बताई जा रही है।

 अवैध अभ्रख खदान पर छापेमारी कर वहां से जब्त जेसीबी को लाने के क्रम में यह घटना घटी। हमले में घायल वन विभाग के ड्राइवर नरेश यादव ने बताया कि कुंभियातरी जंगल में अवैध अभ्रख खदान पर रेंजर मनोज कुमार और फॉरेस्टर राजकुमार पासवान दलबल के साथ अभ्रक के खदान पर छापेमारी करने पहुंचे।


वहां अवैध खनन करते एक जेसीबी को जब्त किया गया। जेसीबी जब्त कर लौटने के दौरान माफिया और उसके लोगों ने हमला कर दिया। जिसमें चालक नरेश सहित रेंजर और फॉरेस्टर भी जख्मी हो गए। 

 घायल ड्राइवर को अनुमंडल अस्पताल रजौली में भर्ती कराया गया।1 जहां चिकित्सक अर्जुन चौधरी ने प्राथमिक उपचार किया। घटना की सूचना मिलते ही डीएफओ संजीव रंजन अस्पताल पहुंचे और  घायल का हाल-चाल जाना। 


गौरतलब है कि 18 दिसंबर को भी कुंभियातरी जंगल में अवैध अभ्रख खदान पर छापेमारी कर रेंजर ने एक जेसीबी को जप्त किया था। हालांकि समाचार लिखे जाने तक थाने में किसी प्रकार की कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई गई थी। रेंजर और फॉरेस्टर के जंगल से वापस आने के बाद एफआईआर दर्ज कराया जा सकता है। फिलहाल दोनों जंगल में ही फंसे बताए गए हैं।





No comments