Header Ads

Breaking News

Nawada News : मॉडर्न ग्रुप के चेयरमैन डॉ अनुज सिंह के द्वारा गोनावां एवं अतउआ गांव के महादलित टोले में कम्बल-वितरण

 


मॉडर्न ग्रुप के चेयरमैन डॉ अनुज सिंह के द्वारा गोनावां एवं अतउआ गांव के महादलित टोले में कम्बल-वितरण

सिद्धार्थ एडुकेशनल एंड वेलफेयर ट्रस्ट के सौजन्य से 200 से अधिक महादलित परिवारों को मिली ठंड से राहत

नवादा लाइव नेटवर्क।

     मकर संक्रांति की पूर्व संध्या पर अत्यधिक ठण्ड एवं शीतलहर से जीवन-रक्षा में सहयोग की पवित्र भावना के साथ नवादा जिले के अंतर्गत गोनावां एवं अतउआ गाँव के महादलित समाज के विद्ध के बीच नवादा की सुप्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान "न्यू मॉडर्न इंगलिश स्कूल, न्यू एरिया" के निदेशक डॉ. अनुज कुमार के द्वारा 200 परिवारों के बीच कम्बल का वितरण किया गया, जिससे लाभान्वित होकर सैकड़ों गरीब परिवारों को इस भीषण ठंड से राहत मिली।

     नवादा के आसपास के दलित एवं महादलित मोहल्ले में ठंड से ठिठुरते बच्चे, जवान, बूढ़े और महिलाओं को अपनी आर्थिक समस्याओं के कारण अपनी जान बचाना मुश्किल हो गया है। ऐसी परिस्थिति में भीषण ठंड से उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के उद्देश्य से सिद्धार्थ एडुकेशनल एण्ड वेलफेयर ट्रस्ट के सौजन्य से इस कम्बल वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के दौरान मॉडर्न शैक्षणिक समूह के निदेशक डॉ अनुज कुमार एवं उनके सहयोगी होने आता हुआ एवं गोनावा के दलित एवं महादलित टोले का दौरा किया और इस दौरान सभी जरूरतमंदों को कंबल प्रदान करके ठंड से उनके बचाव को सुनिश्चित किया। 


       कंबल वितरण के दौरान मॉडर्न शैक्षणिक समूह के निदेशक महोदय ने कहा कि नए साल में हाड़ कंपा देने वाली सर्दी का भीषण प्रकोप अपने चरम पर है। जो लोग आर्थिक रूप से सबल एवं सक्षम हैं वे तो इस भीषण ठंड का मुकाबला आसानी से कर लेते हैं, परंतु हमारे समाज के अत्यंत गरीब एवं वंचित वर्ग के परिवारों के लिए तो यह ठंड बहुत कठिन सजा बनकर आती है। ऐसे में इनकी सहायता करना सक्षम लोगों का कर्तव्य होता है। इस भयंकर ठंड में यदि इनकी सहायता की जाती है तो ये लोग ठंड से अपने स्वास्थ्य एवं जीवन की रक्षा करने में सफल हो सकेंगे। यदि हमारे प्रयास से इनके जीवन में थोड़ा आराम मिल सकता है तो हमारे लिए यही सबसे बड़ी प्रसन्नता की बात है। 

        इस दौरान उन्होंने बताया कि कम्बल वितरण का यह कार्य कल 14 जनवरी को मकर संक्रांति के पावन अवसर पर नारदीगंज एवं उसके आस-पास की गरीब बस्तियों में भी किया जाएगा। इस भयंकर ठंड में कंबल प्राप्त होने पर दलित एवं महादलित टोले के लाभार्थियों में अत्यंत खुशी एवं उत्साह का वातावरण देखा गया। उन्होंने इस कृपा के लिए सिद्धार्थ एजुकेशनल एंड वेलफेयर ट्रस्ट के अध्यक्ष डॉ अनुज कुमार एवं उनके समस्त परिवार को खूब धन्यवाद एवं आशीर्वाद प्रदान किया तथा उनके तरक्की के लिए ईश्वर से प्रार्थना भी की।

      कंबल वितरण के इस कार्यक्रम के सफल क्रियान्वयन में सहयोग हेतु उपस्थित अनुमंडल अनुश्रवण समिति सदस्य समाजसेवी अनिल कुमार एवं समाजसेवी मनोज कुमार ने मॉडर्न ग्रुप के इस कार्य को अत्यंत सराहनीय एवं अनुकरणीय बताया। अतउआ ग्राम निवासी शिक्षक राजीव कुमार हमको नामा ग्राम के मौसम कुमार, चंदन कुमार ,पिंटू कुमार सहित सभी ग्रामीणों ने इस कंबल वितरण को परोपकारी बताते हुए इसकी सराहना की और इसके लिए समस्त मॉडर्न परिवार की खूब प्रशंसा की। इस अवसर पर मॉडर्न इंगलिश स्कूल, नवादा के शिक्षकों नीतीश कुमार, राकेश कुमार आदि की सक्रिय भागीदारी बनी रही।




No comments