Header Ads

Breaking News

Sports News : मैत्रीपूर्ण क्रिकेट मैच में आदर्श सिटी ऑफिसर्स इलेवन को हराकर मॉडर्न टीचर्स इलेवन ने जीत लिया आदर्श मॉडर्न ट्रॉफी

 


मैत्रीपूर्ण क्रिकेट मैच में आदर्श सिटी ऑफिसर्स इलेवन को हराकर मॉडर्न टीचर्स इलेवन ने जीत लिया आदर्श मॉडर्न ट्रॉफी

शानदार बल्लेबाजी करके 97 रनों की आतिशी पारी खेलने के लिए आदर्श सिटी इलेवन के सोनू बने मैन ऑफ द मैच

मॉडर्न समूह के निदेशक डॉ अनुज कुमार के द्वारा प्रदान किया गया विजेता एवं उपविजेता को ट्रॉफी के साथ नकद पुरस्कार

नवादा लाइव नेटवर्क।

 मॉडर्न इंगलिश स्कूल, कुंती नगर के खेल-मैदान में विगत  रविवार को अद्भुत नजारा दिखा। स्कूल के विशाल खेल मैदान में नवादा जिले के अधिकारियों का जमावड़ा लगा हुआ था। अवसर था, आदर्श सिटी ऑफिसर्स इलेवन एवं मॉडर्न ग्रुप इलेवन के बीच दोस्ताना क्रिकेट मैच का, जिसमें मॉडर्न ग्रुप इलेवन ने एक शानदार टीम गेम खेलकर 4 विकेट से मैच को जीत लिया। यह मैच मॉडर्न शैक्षणिक समूह, नवादा के चैयरमैन डॉ. अनुज सिंह एवं आदर्श सिटी के संस्थापक राजीव सिन्हा के संयुक्त प्रयासों से मैत्रीपूर्ण वातावरण में संपन्न हुआ। 


      रविवार के सुबह 9 बजे मैदान में पहुंचे दोनों टीमों के सभी खिलाड़ियों से मॉडर्न ग्रुप के चेयरमैन डॉ अनुज सिंह मिले और सभी से हाथ मिलाकर सौहार्दपूर्ण भावना के साथ बेहतरीन प्रदर्शन के लिए सबका उत्साह बढ़ाया। इसके बाद मॉडर्न ग्रुप के कप्तान गोपाल कुमार एवं आदर्श सिटी के कप्तान अंशु कुमार अंपायर के साथ पिच पर टॉस के लिए पहुंचे। इस मैच में अंपायर भूमिका निभा रहे बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अंपायर राकेश रंजन ने सिक्का उछाला और मॉडर्न ग्रुप इलेवन ने टॉस जीत लिया। 


मॉडर्न के कप्तान राकेश रंजन ने पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला लिया और आदर्श सिटी ऑफिसर्स इलेवन को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए आदर्श सिटी एकादश के तरफ से सोनू कुमार ने शानदार 97 रन बनाए। इसके अलावा कन्हैया जी के 26, सौरभ कुमार के 15, अंबुज सर के 8 विनोद कुमार सिन्हा के 6 तथा रितेश कुमार के 5 रनों के योगदान की बदौलत टीम ने निर्धारित 16 ओवर में 8 विकेट खोकर 170 रन का विशाल लक्ष्य मॉडर्न ग्रुप के सामने रखा। मॉडर्न समूह के तरफ से बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए गोपाल कृष्ण ने तीन, पंकज आनंद एवं विक्रम विकास ने दो-दो विकेट हासिल किए।


171 रनो के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी मॉडर्न की  टीम प्रारंभ में मानसिक दबाव में दिखी जिसके परिणाम स्वरूप शुरुआत बेहद खराब रही। आदर्श सिटी ऑफिसर्स इलेवन के ओपनिंग गेंदबाज एसडीओ अंबुज कुमार ने पहले ही ओवर में मॉडर्न ग्रुप के सलामी बल्लेबाज वी एस तिवारी को शून्य के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। लेकिन बाद में केशव कुमार के शानदार 78 रन, विक्रम विकास के 25 रन  विकास कुमार के 18 रन, गोपाल कृष्ण के 10 रनों के योगदान के बदौलत 171 रनों के पहाड़ जैसे लक्ष्य को 4 गेंद शेष रहते ही प्राप्त कर लिया और मैच को 4 विकेट से जीतकर इतिहास रच दिया।

 देखें वीडियो...



 मॉडर्न ग्रुप के विकेटकीपर एवं उपकप्तान राकेश रोशन का मैच में बहुत ही शानदार प्रदर्शन रहा। उन्होंने विकेट के पीछे चार कैच लपके और साथ में एक स्टंप आउट भी किया। आदर्श सिटी ऑफिसर एकादश के तरफ से एसडीओ अंबुज कुमार ने तीन, सोनू कुमार अंकित सक्सेना व नितीश राणा को एक-एक सफलता मिली।

 मैच के समापन के बाद मॉडर्न ग्रुप के चैयरमैन डॉ. अनुज सिंह के द्वारा विजेता एवं उपविजेता की ट्रॉफी तथा बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को नकद पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया। 

मैच में बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के स्टेट पैनल एंपायर राकेश रंजन ने मुख्य अंपायर एवं अलखदेव प्रसाद ने संयोजक अंपायर की भूमिका निभाई। मैच का आंखों देखा हाल अपने बेहतरीन अंदाज़ में मॉडर्न स्कूल के प्रत्यूष सर ने सुनाकर सभी दर्शकों का खूब मनोरंजन किया।







No comments