Header Ads

Breaking News

Education News : मॉडर्न टैलेंट सर्च एग्जाम-2023 के दूसरे चरण का आयोजन 23 अप्रैल को, पहले चरण में सम्मिलित होने से चूक गए विद्यार्थियों के लिए सुनहरा मौका

  


मॉडर्न टैलेंट सर्च एग्जाम-2023 के दूसरे चरण का आयोजन 23 अप्रैल को, पहले चरण में सम्मिलित होने से चूक गए विद्यार्थियों के लिए सुनहरा मौका

2023 में 10वीं की बोर्ड परीक्षा दे चुके छात्र-छात्राओं एवं अभिभावकों की विशेष माँग पर किया जाएगा दूसरे चरण का आयोजन

इस स्कॉलरशिप एग्जाम में शामिल होकर कम से कम खर्च में +2 की पढ़ाई के साथ आईआईटी/मेडिकल आदि प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी करके सफल हो रहे हैं छात्र

नवादा लाइव नेटवर्क।

        शैक्षणिक सत्र 2022-23 में 10वीं बोर्ड की परीक्षा दे चुके प्रतिभावान छात्र-छात्राओं के लिए मॉडर्न शैक्षणिक समूह की ओर से एक बहुत ही महत्वपूर्ण खबर निकलकर सामने आई है। 10वीं बोर्ड की परीक्षा दे चुके छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति देकर कम खर्च में +2 की पढ़ाई के साथ आईआईटी और नीट आदि की तैयारी करवाने के लिए प्रसिद्ध विद्यालय मॉडर्न इंगलिश स्कूल, नवादा ने इस वर्ष विद्यार्थियों एवं अभिभावकों की भारी माँग पर अपने स्कॉलरशिप एग्जाम मॉडर्न टैलेंट सर्च एग्जाम-2023 के दूसरे चरण का आयोजन आगामी 23 अप्रैल 2023, रविवार को करने जा रहा है।


 इस परीक्षा में सम्मिलित होकर विद्यार्थीगण अपनी रूचि एवं योग्यता अनुसार मॉडर्न स्कूल में प्लस टू की पढ़ाई साइंस कॉमर्स एवं आर्ट्स से कर सकते हैं। इसके अलावा साइंस स्ट्रीम से प्लस टू की पढ़ाई करते हुए आईआईटी एवं मेडिकल आदि प्रतियोगिता परीक्षाओं की बेहतरीन तैयारी कम से कम खर्च में करके अपने सपनों को साकार कर सकते हैं।

        ज्ञात हो कि हर वर्ष इस स्कॉलरशिप एग्जाम का एक ही बार आयोजन किया जाता था जो कि वर्तमान सत्र में विगत 2 अप्रैल 2023 को किया जा चुका है। बोर्ड परीक्षाओं के समापन के कुछ ही समय बाद इस परीक्षा के आयोजन के कारण कई विद्यार्थी इसका लाभ उठाने से वंचित रह गए और वह बार-बार विद्यालय कार्यालय में आकर और मॉडर्न ग्रुप के निदेशक डॉ अनुज सिंह से मिलकर इसके अगले चरण का आयोजन करने लिए निवेदन कर रहे थे।


 अभिभावकों एवं छात्र छात्राओं के भारी मांग को देखते हुए विद्यालय प्रबंधन को एमटीएस एग्जाम 2023 के दूसरे चरण का आयोजन करने का निर्णय लेना पड़ा।

 इस परीक्षा का आयोजन मॉडर्न इंग्लिश स्कूल, कुंतीनगर, नवादा में आगामी 23 अप्रैल 2023 रविवार को प्रातः 10:00 बजे से होगा। परीक्षा में शामिल होने के लिए सैकड़ों छात्र-छात्राओं एवं उनके अभिभावकों की भीड़ अब भी स्कूल के काउंटर पर फॉर्म खरीदने के लिए लाइन में लग रहे हैं।


इस परीक्षा के विषय पर बात करते हुए मॉडर्न इंग्लिश स्कूल नवादा के प्राचार्य गोपाल चरण दास ने बताया कि मॉडर्न टैलेंट सर्च एग्जाम बिहार-झारखंड के प्रतिभावान छात्र-छात्राओं के लिए ऐसा सुनहरा अवसर है, जो उन्हें कम खर्च में प्लस टू की पढ़ाई के साथ आईआईटी और मेडिकल के सपने को सच करता है। बच्चों को बाहरी चकाचौंध और रुचि से बचाकर अपने क्षेत्रीय विद्यालय में पढ़ाई करके अपने माता-पिता के संरक्षण में रहकर उनके पैसों को बचाते हुए अपनी सफलता के द्वार खोल सकते हैं। 


इस टैलेंट सर्च एग्जाम में 90% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले प्रतिभाशाली छात्रों को शिक्षण-शुल्क में 100% छात्रवृत्ति मिलेगी। इसके अलावा 80% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले को 75%, 70% से अधिक अंक प्राप्त करने पर 50% और 60% से अधिक अंक प्राप्त करने पर 25% छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी। इसलिए छात्रों को शीघ्रता करते हुए इस परीक्षा में शामिल होकर लाभ उठाना चाहिए।


विद्यालय के परीक्षा नियंत्रक एवं उप-प्राचार्य सुजय कुमार ने बताया कि इस परीक्षा का दूसरा चरण 23 अप्रैल, 2023, रविवार को मॉडर्न की कुंतीनगर शाखा में प्रातः 10 बजे से शुरू होगी। परीक्षा शुरू होने के एक दिन पहले अर्थात 22 अप्रैल 2023 तक फॉर्म भरने का अवसर दिया जाएगा, ताकि कोई भी छात्र इस अवसर से वंचित न रह जाए। फॉर्म भरने के लिए छात्र छात्राओं को दसवीं बोर्ड की परीक्षा के एडमिट कार्ड की फोटो कॉपी एवं दो फोटोग्राफ की आवश्यकता पड़ेगी। विद्यार्थी विद्यालय कार्यालय में पहुंचकर ₹100 फॉर्म फीस जमा करके अपना फॉर्म प्राप्त करें एवं भरकर उसे कार्यालय में जमा करवा दें। परीक्षा का परिणाम 24 अप्रैल 2023, सोमवार को स्कूल के सूचना-पट्ट पर और स्कूल की वेबसाइट पर भी प्रकाशित किया जाएगा।


No comments