Header Ads

Breaking News

Nawada News : सेवानिवृत लिपिक एवं प्रधान लिपिक को ससम्मान दी गई विदाई



सेवानिवृत लिपिक एवं प्रधान लिपिक को ससम्मान दी गई विदाई

 नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले के कौआकोल प्रखण्ड सभागार में बुधवार को कार्यक्रम का आयोजन कर प्रखण्ड कार्यालय में पदस्थापित प्रधान लिपिक रामरतन प्रसाद एवं लिपिक मोहम्मद शाहिद हसन को सेवानिवृत्ति उपरांत विदाई दी गई। 

मौके पर प्रखण्ड सह अंचल कार्यालय के कर्मियों ने दोनों सेवानिवृत्त कर्मियों को फूल मालाओं से लाद दिया एवं उनके उज्ज्वल भविष्य एवं बेहतर स्वास्थ्य की कामना की। बीडीओ सुनील कुमार चाँद, सीओ अंजली कुमारी एवं बीपीआरओ शमा बानों ने संयुक्त रूप से सेवानिवृत्त दोनों कर्मियों को बुके,अंगवस्त्र,अटैची,छाता, धर्म ग्रंथ गीता एवं कुरान देकर सम्मानित किया। 

वहीं विदाई कार्यक्रम में मौजूद लोगों को सम्बोधित करते हुए बीडीओ सुनील कुमार चाँद ने कहा कि सरकारी नौकरी में सेवानिवृत्ति होना एक सामान्य प्रक्रिया है। सरकारी नौकरी के कार्यकाल के दौरान बेहतर तरीका से कार्य करना ही एक कर्मी की खास पहचान बनाती है। कुछ ऐसा ही पहचान कौआकोल में इन दोनों कर्मियों ने बनाया है। 

सीओ अंजली कुमारी ने कहा कि इन दोनों कर्मियों ने अपने कार्यकाल के दरम्यान निष्ठापूर्वक कर्तव्यों का निर्वहन किया। जरूरत पड़ने पर वह स्वयं भी इन दोनों से सरकारी कार्यों के अनुभवों का लाभ प्राप्त की। 

राजस्व अधिकारी अविनाश कुमार ने कहा कि नौकरी के बाद सेवानिवृत्त होकर जीवन गुजारना कुछ कष्टप्रद होता है,लेकिन रिटायरमेंट का जीवन परिवार के प्रति समर्पित हो जाता है। 

जबकि बीपीआरओ शमा बानों ने कहा कि नौकरी के कार्यकाल के दरम्यान लोग अपने परिवार,रिश्तेदारों एवं समाज के लोगों को समय नही दे पाते हैं,सेवानिवृत्त के पश्चात सभी से अच्छे तरह से मिलने का अवसर मिलता है।

अपने विदाई समारोह में बोलते हुए सेवानिवृत्त प्रधान लिपिक रामरतन प्रसाद एवं लिपिक शाहिद हसन ने कहा कि प्रखण्ड के वरीय अधिकारियों, कर्मियों एवं अन्य लोगों के सहयोग से ही वे दोनों लम्बी अवधि तक कौआकोल में निर्विवाद ढंग से अपनी सेवा दे सके। 

मौके पर स्वच्छता समन्वयक उपेन्द्र कुमार,मुखिया प्रतिनिधि बिनोद यादव,पूर्व सरपंच ब्रहमदेव रविदास,शिक्षक जयप्रकाश मेहता,मुकेश कुमार,अम्बेद कुमार,स्थानीय चाय दुकानदार फरजाना खातून उर्फ गुड़िया समेत दर्जनों लोग मौजूद थे।



No comments