Header Ads

Breaking News

Nawada News : निजी स्कूल खुले पाए जाने पर डीएम ने दिए एफआईआर के आदेश, 24 जून तक बंद रखने का है आदेश

  


निजी स्कूल खुले पाए जाने पर डीएम ने दिए एफआईआर के आदेश, 24 जून तक बंद रखने का है आदेश

नवादा लाइव नेटवर्क

प्रभारी जिला पदाधिकारी सह डीडीसी नवादा ने सोमवार को विभिन्न विभागों के कार्यों की विस्तृत समीक्षात्मक बैठक कर संबंधित अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। बैठक में विधि व्यवस्था, उत्पाद व मद्य निषेध, खनन, भूमि विवाद , अभियोजन आदि के कार्यों की समीक्षा हुई। वीसी के माध्यम से सभी थाना अध्यक्ष, अंचलाधिकारी आदि से विधि व्यवस्था, खनन, भूमि विवाद के संबंध में फीडबैक भी प्राप्त किया। 

सभी अंचलाधिकारी को निर्देश दिया गया कि अवैध खनन में पकड़े हुए गाड़ियों को लगाने के लिए थाना के पास जमीन चिन्हित करना सुनिश्चित करें. इसके लिए अनुमंडल पदाधिकारी नवादा सदर और रजौली को भी आवश्यक निर्देश दिया गया। 

आगामी बकरीद पर्व को देखते हुए सभी अधिकारियोंऔ को विधि व्यवस्था सुचारू रूप से संचालन के लिए कई महत्वपूर्ण निर्देश दिया गया। उन्होंने कहा कि 107 के तहत बांण्ड डॉन कार्रवाई में तेजी लाएं। शांति समिति की बैठक आहूत करना सुनिश्चित करें।

सभी थानाध्यक्ष और अंचलाधिकारी को निर्देश दिया गया कि काफी गर्मी और जानलेवा लू के बावजूद भी निजी विद्यालय खोले जाने की जांच करते हुए कार्रवाई करने का निर्देश दिया। यदि निजी विद्यालय 24 जून 2023 के पहले खुले पाए जाते हैं तो संबंधित प्रबंधकों पर प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया गया। 


जिलाधिकारी ने जिले वासियों से अपील किया कि यदि बहुत जरूरी काम नहीं हो तो, सुबह 11:00 बजे से शाम 3:30 बजे तक बाहर नहीं निकले. जिला प्रशासन के द्वारा लू लगने पर सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों एवं सदर अस्पताल नवादा में बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है .विशेषकर 50 वर्ष से ऊपर के वयोवृद्ध नागरिकों को घर में रहने की सलाह दी गई है। यदि बाहर निकलना है तो भरपेट पानी पिए और साथ में पानी का बोतल भी रखें।

भीषण गर्मी और जानलेवा लू को देखते हुए कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद को निर्देश दिया गया है कि सभी चौक चौराहों पर शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

एसपी अंब्रिश राहुल ने कहा कि चिन्हित असमाजिक व्यक्तियों का बांड भराना सुनिश्चित करें। उन्होंने मद्य निषेध को कड़ाई से अनुपालन करने के लिए कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि देशी और विदेशी शराब को आपूर्तिकर्ता को पकड़े हैं और कठोर कार्रवाई करें। 

सभी थानाध्यक्ष को निर्देश दिया गया कि अवैध खनन को रोकने के लिए दिन रात चौकसी करना सुनिश्चित करें। बालू घाटों पर औचक निरीक्षण करें और पकड़े जाने पर संबंधित गाड़ियां मालिकों पर विधि सम्मत कार्रवाई यथाशीघ्र करते हुए सूचित करें।

जिला उत्पाद अधीक्षक के द्वारा कहा गया कि सिरदला, हिसुआ, मेसकौर आदि प्रखंड क्षेत्रों से शराब की आवाजाही की सूचना मिलती रहती है। पुलिस अधीक्षक ने संबंधित थानाध्यक्ष को निरीक्षण और शराब आपूर्तिकर्ताओं को पकड़े और विधि सम्मत कार्रवाई करें ।

आपदा विभाग के द्वारा आवश्यक सूचनाओं को ऑनलाइन लोड नहीं करने के कारण कई अंचलाधिकारी को कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई।

 बैठक में एडीएम उज्ज्वल कुमार सिंह, सुश्री अपूर्वा त्रिपाठी सहायक समाहर्ता, अखिलेश कुमार अनुमंडल पदाधिकारी नवादा सदर, प्रशांत अभिषेक अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, सत्येंद्र प्रसाद, सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी नवादा सदर ,श्रीमती प्रियंका सिन्हा, श्रीमतीअमु अमला एसडीसी, राजीव कुमार एसडीसी, सुमन कुमारी जिला खनन अधिकारी आदि उपस्थित थे।

No comments