Header Ads

Breaking News

Nawada News : मेडिकल प्रवेश परीक्षा में 680 अंक प्राप्त करने वाले छात्र गोपाल कुमार को मॉडर्न स्कूल में किया गया सम्मानित

  


मेडिकल प्रवेश परीक्षा में 680 अंक प्राप्त करने वाले छात्र गोपाल कुमार को मॉडर्न स्कूल में किया गया सम्मानित

मॉडर्न स्कूल के निदेशक ने गुलदस्ता एवं स्मृतिचिह्न प्रदान करके किया उसके स्वाध्याय से अर्जित सफलता का सम्मान

नवादा लाइव नेटवर्क।

नीट-2023 की परीक्षा में अपने कठिन एवं सतत परिश्रम से 680 अंक प्राप्त करके ऑल इंडिया 1576 वाँ रैंक हासिल करने वाले मॉडर्न इंगलिश स्कूल, नवादा के होनहार छात्र गोपाल कुमार को मॉडर्न ग्रुप के निदेशक डॉ. अनुज कुमार के द्वारा विद्यालय परिसर में गुलदस्ता एवं स्मृति चिह्न भेंट करके सम्मानित किया गया।

 उन्होंने नवादा जिले के हिसुआ प्रखंड के पचाढ़ा गाँव के अत्यंत साधारण किसान नवीन सिंह एवं बिंदु देवी के होनहार सुपुत्र गोपाल कुमार को गौरवपूर्ण सफलता से अपने माता-पिता एवं विद्यालय का मान बढ़ाने के लिए हार्दिक बधाई देकर उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। ज्ञात हो कि गोपाल कुमार ने आईआईटी मेंस में भी 99 परसेंटाइल लाकर दोतरफा कमाल किया है। 

      इस अवसर पर मॉडर्न शैक्षणिक समूह, नवादा के निदेशक डॉ. अनुज कुमार ने गुलदस्ता भेंटकर एवं मिठाई खिलाकर गोपाल कुमार का स्वागत किया। इसके बाद उन्होंने मॉडर्न परिवार की ओर से स्मृतिचिह्न भेंट करके उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि गोपाल कुमार ने अपने सतत प्रयास एवं कठिन परिश्रम के द्वारा यह सफलता अर्जित की है। एक साथ आईआईटी एवं मेडिकल जैसे देश की सबसे कठिन परीक्षाओं में सफलता इसके अत्यंत समर्पित परिश्रम, निरंतर प्रयास एवं धैर्य का ही परिणाम है।

गोपाल कुमार की यह सफलता समस्त मॉडर्न परिवार के लिए गौरव का विषय है। इसने निरंतर प्रयास और स्वाध्याय द्वारा यह मुकाम हासिल किया है। इस निरंतर धैर्य और लगन की जितनी सराहना की जाए, कम है। विद्यालय के शिक्षकगण सुजय कुमार, मुकेश कुमार एवं रविरंजन ने भी इनकी सफलता पर गर्व करते हुए बताया कि यह सफलता मॉडर्न के उत्कृष्टता का प्रमाण है। इस बच्चे ने अपने परिश्रम एवं निरंतर प्रयास के द्वारा इस मुकाम को पाया है। आज इसने हम शिक्षकों को गर्व का अवसर प्रदान किया है। 

     अपनी सफलता की कहानी विद्यार्थियों से साझा करते हुए गोपाल कुमार ने कहा कि मेरी सफलता के पीछे मेरे माता-पिता, परिवार के साथ डायरेक्टर सर एवं सभी टीचर्स का बहुत बड़ा हाथ है। मुझे लगातार परिश्रम, प्रयास एवं धैर्य के द्वारा यह सफलता प्राप्त हुई है। 12वीं पढ़ाई के साथ मेडिकल की तैयारी शुरू की थी। तीसरे प्रयास में मुझे यह सफलता प्राप्त हुई। इस दौरान समय-समय पर डायरेक्टर सर के मोटीवेशन ने बहुत काम किया। 

टीचर्स के मोरल सपोर्ट एवं हेल्पिंग नेचर ने मेरी सफलता में अहम भूमिका निभायी है। मेरी इस सफलता में विद्यालय के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। मॉडर्न की पढ़ाई के बदौलत ही मुझे यह मुकाम हासिल हो सका है। मैं सदैव अपने स्कूल का ऋणी रहूँगा।

     गोपाल कुमार की सफलता की कहानी से मॉडर्न स्कूल के विद्यार्थियों ने प्रेरणा प्राप्त कर स्वयं भी कठिन परिश्रम करने एवं लगनशील बनने का संकल्प लिया। कार्यक्रम में उपस्थित सभी शिक्षक- शिक्षिकाओं ने भी गोपाल कुमार को उनकी सफलता के लिए हार्दिक बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए हृदय से आशीर्वाद दिया।



No comments