Header Ads

Breaking News

Nawada News : ठठेरा समाज को अति पिछड़ा में शामिल करे सरकार नहीं तो होगा आंदोलन : सत्यनारायण

  


ठठेरा समाज को अति पिछड़ा में शामिल करे सरकार नहीं तो होगा आंदोलन : सत्यनारायण

नवादा में ठठेरा समाज का हुआ सम्मेलन, प्रदेश महामंत्री का हुआ भव्य स्वागत

सम्पूर्ण समाज के लोगों से संगठित होने का किया आह्वान 

नवादा लाइव नेटवर्क। 

ठठेरा समाज को अति पिछड़ा वर्ग में शामिल नहीं किया गया तो चरणबद्ध आंदोलन किया जायेगा। इस समाज के प्रति सरकार का कोई ध्यान नहीं जाने के कारण लोग आज भी बद से बदतर जीवन जीने को मजबूर हैं। उक्त बातें बिहार राज्य ठठेरा संघ के प्रदेश महामंत्री सत्यनारायण प्रसाद ने कही। मंगलवार को नवादा शहर स्थित रवि जी धमौल के आवास पर जिला स्तरीय सम्मेलन का आयोजन किया गया था। अध्यक्षता नवादा जिला ठठेरा संघ के जिलाध्यक्ष सत्येंद्र प्रसाद आर्य ने की। 

प्रदेश महामंत्री ने कहा कि राज्य में ऐसे कई जातियां हैं जिसे आरक्षण दिया जा रहा है। लेकिन ठठेरा समाज को वर्षों से उपेक्षित रखा गया है। उन्होंने कहा कि यह एक ऐसा समाज है जिसमें बच्चे कलम-किताब के जगह पर ठेला थाम रखा है। उन्होंने कहा कि इस समाज के उत्थान को लेकर अब एकजुटता जरूरी हो गई है। उन्होंने कहा कि अति पिछड़ा वर्ग में शामिल करने के लिए आयोग को पत्र दिया गया है, जहां से अनुमति तो मिली, परंतु मुख्यमंत्री को दिया गया पत्र पर कोई जवाब नहीं मिला है। 

उन्होंने कहा कि जदयू अध्यक्ष सह सांसद ललन सिंह के द्वारा लोकसभा में एक बार ठठेरा जाति को अति पिछड़ा वर्ग में शामिल करने के लिए आवाज भी उठाया जा चूका है। उन्होंने कहा कि जो पार्टी ठठेरा जाति क़ी हित का बात करेगा हम उसके साथ रहेंगे। 

उन्होंने कहा कि वर्तमान में हालात यह हो गई है कि राजनीत में हमारी भागीदारी नगन्य है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 85 प्रतिशत ठठेरा जाति के लोग अत्यंत गरीबी में जीने को विवश हैं। हमारी मांगों को जल्द पूरा नहीं किया गया तो राजधानी में प्रदेश स्तर का आंदोलन किया जायेगा। नवादा संघ की एकजुटता से महामंत्री काफी प्रभावित हुए। उनको फूल-मालाओं से स्वागत करते हुए तलवार भेंट किया गया।

 मौके पर प्रदेश संगठन मंत्री कामेश्वर प्रसाद क्रांतिकारी, प्रदेश संगठन मंत्री संजय कुमार, प्रदेश संगठन कार्यकर्ता मनोज कुमार, सामाजिक कार्यकर्ता विक्रमआदित्य, जिला सचिव प्रदीप कुमार, कोषाध्यक्ष सुजीत कुमार, अर्जुन प्रसाद, रवि कुमार, रतन प्रसाद, सूरज कुमार, संजय प्रसाद, प्रहलाद प्रसाद, देव कृष्ण प्रसाद, रामोतार प्रसाद, सुधीर कुमार, मुकेश कुमार तथा बिलट प्रसाद आदि मौजूद थे।

No comments