Header Ads

Breaking News

Nawada News : "कान्हा जन्म के बाजे बधाई, यशोदा तोरे अंगनवा न" के गीतों से गूंजायमान हुआ वारिसलीगंज

  


"कान्हा जन्म के बाजे बधाई, यशोदा तोरे अंगनवा न" के गीतों से गूंजायमान हुआ वारिसलीगंज

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले के विभिन्न हिस्सों में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व उल्लास के माहौल में मनाया जा रहा है। वारिसलीगंज प्रखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में गुरुवार को विभिन्न राधा कृष्ण एवं राम जानकी ठाकुरबाड़ी में श्रद्धाभाव के साथ हर्षोल्लास पूर्वक वातावरण में श्री कृष्ण जन्मोत्सव मनाया गया। 

इस अवसर पर चंडीपुर गांव स्थित राधा कृष्ण ठाकुरबाड़ी के अलावा राम जानकी ठाकुरबाड़ी मकनपुर, राधा कृष्ण ठाकुरबाड़ी दरियापुर पूर्वी डीह,  राम जानकी ठाकुरबाड़ी चैनपुरा, कोचगांव, मंजौर, शाहपुर समेत अन्य गांवो के राधा कृष्ण ठाकुरबाड़ी में भक्ति भाव से जन्माष्टमी समारोह मनाया गया। इस अवसर पर मंदिरों को रंग-बिरंगे रोशनी से भव्य तरीके से डेकोरेटेड किया गया। 

मौके पर मकनपुर ठाकुरबाड़ी में देर रात तक श्रद्धालुओं ने भजन कीर्तन एवं सोहर, बधाई गीत आदि गाते देखे गए। "कान्हा जन्म के बधाई बाजे, यशोदा तोरे अंगनवा न" जैसे गीतों पर धर्मप्रेमी झूमते नज़र आये। 

जबकि श्रद्धालुओं के हाथी घोड़ा पालकी, जय कन्हैया लाल की आदि  का जय कारा से सारा वातावरण भक्तिमय  होता रहा। इस क्रम में मकनपुर ठाकुरवाड़ी के महंत वयोवृद्ध सियाराम शरण जी महाराज ने भगवान श्री कृष्ण को पालने पर झूला झुलाया। साथ ही साथ पूजा अर्चना किया। 

ग्रामीण क्षेत्र की महिलाएं दिनभर उपवास रखी। श्रीकृष्ण जन्मोत्सव बाद लोगों ने पंचामृत, सिंघाड़ा का हलवा, हल्दी हलवा, साबूदाना, तीखुर,धनियां का पंजेरी  समेत विभिन्न प्रकार के मौसमी फलो को अर्पण किया। महिलाओं ने अपने अपने घरों में भी कृष्ण जन्माष्टमी का व्रतधारण कर फलाहार किया। 

पूजा के उपरांत श्रद्धालुओं के बीच ने प्रसाद वितरण  किया गया। इस दौरान ग्रामीण क्षेत्र के लोगो ने अपने नन्हे मुन्नों को श्रीकृष्ण एवं राधिका का भेष बना बधाई एवं सोहर गाते देखा गया।

 मकनपुर ग्रामीण अनुपम शेखर का पुत्र अपूर्व तथा पुत्री आराध्या राधा के भेष में राधा कृष्ण लीला कर लोगों का भरपूर मनोरंजन किया।

 




 



 







No comments