Header Ads

Breaking News

Political News : डॉ. अनुज ने राजधानी पटना में कांग्रेस नेताओं के साथ किया कदम ताल, लोकसभा चुनाव को ले 10 सितंबर को नवादा में करेंगे बड़ी बैठक

  


डॉ. अनुज ने राजधानी पटना में कांग्रेस नेताओं के साथ किया कदम ताल,  लोकसभा चुनाव को ले 10 सितंबर को नवादा में करेंगे बड़ी बैठक

नवादा लाइव नेटवर्क।

समाजसेवी और शिक्षाविद डॉ. अनुज कुमार कांग्रेस के बड़े नेताओं के साथ कदम ताल करते हुए देखे गए हैं। नवादा से लोकसभा का चुनाव लड़ने की तैयारियों में जुटे डॉ. अनुज पिछले दिनों राजधानी पटना में कांग्रेस का झंडा बुलंद करते दिखे।

दरअसल, राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के एक वर्ष पूरा होने पर बिहार कांग्रेस द्वारा गांधी मैदान पटना से बिहार कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम तक पदयात्रा का आयोजन किया गया था। इसमें बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. शकील अहमद सहित पार्टी के कई बड़े नेता शामिल हुए थे। इन नेताओं के साथ कदम ताल करते डॉ. अनुज भी दिखे। 

पदयात्रा की जो तस्वीरें सामने आई है उसमें डॉ. अनुज फ्रंट रनर की भांति दिखाई पड़ रहे हैं। उनके समर्थक बताते हैं कि डॉ. अनुज के रिश्ते पार्टी के बिहार अध्यक्ष सहित कई बड़े नेताओं से काफी सहज और अपनापन का है। 

10 को बड़ी मीटिंग 

इस बीच, डॉ. अनुज ने रविवार 10 सितंबर को नवादा में बड़ी मीटिंग कॉल कर दी है। मॉडर्न इंग्लिश स्कूल, कुंती नगर नवादा में आजोजित होने वाले इस मीटिंग में जिले भर के पंचायत और नगर निकायों के वर्तमान और पूर्व जनप्रतिनिधियों सहित समाजसेवियों और बुद्धिजीवियों को आमंत्रित किया गया है। जिसमें नवादा लोकसभा "दशा और दिशा" पर परिसंवाद होगा। 

वैसे, यह आयोजन पहली मर्तबा नहीं हो रहा है, बल्कि पूर्व में भी ब्लॉक स्तर पर आयोजन करते रहे हैं। अबकी दफा विस्तारित स्वरूप में होगा। 

सक्षम नेतृत्व की करते रहे हैं वकालत

डॉ. अनुज पूर्व में ही साफ कर चुके हैं कि नवादा विकास में काफी पिछड़ा है। सामाजिक, राजनीतिक, शैक्षणिक सहित अन्य विकासात्मक स्वरूपों में नवादा तेज गति से छलांग लगा सके इसके लिए सशक्त और सक्षम नेतृत्व आवश्यक है। यह तभी संभव है जब कोई जानता के बीच से आगे आएगा। यह भी जरूरी है कि वह शख्स स्थानीय हो। ऐसा नहीं हुआ तो नवादा विकास में पिछड़ता ही चला जायेगा। बता दें कि लगातार सक्रियता की वजह से पार्लियामेंट इलेक्शन 2024 के संभावित प्रत्याशियों में डॉ. अनुज सुर्खियों में बने हैं।




 


 







No comments