Header Ads

Breaking News

Nawada News : डीएम पहुंचे ककोलत, सुंदरीकरण कार्य का निरीक्षण, डीएफओ को कार्य जल्द पूरा कराने के दिए निर्देश

 


डीएम पहुंचे ककोलत, सुंदरीकरण कार्य का निरीक्षण, डीएफओ को कार्य जल्द पूरा कराने के दिए निर्देश

नवादा लाइव नेटवर्क।

डीएम नवादा आशुतोष कुमार वर्मा ने शुक्रवार को गोविन्दपुर प्रखंड स्थित ऐतिहासिक और बिहार का कश्मीर कहा जाने वाला ककोलत शीतल जलप्रपात पहुंचे। उन्होंने वहां जारी विकास और सुंदरीकरण कार्य का जायजा लिया। साथ रहे डीएफओ संजीव रंजन को यथाशीघ्र निर्माण कार्य पूर्ण कराने को कहा, ताकि पर्यटकों के लिए इसे खोला जा सके। जिलाधिकारी ने पहाड़ के उपर जाकर नैसर्गिक रूप से गिरते हुए जलप्रपात का अवलोकन भी किया। 

  उन्होंने डीएफओ को गुुणवत्ता के साथ निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप कार्य को पूर्ण कराने के लिए कई आवश्यक निर्देश दिये। ककोलत जलप्रपात को आधुनिक ढ़ंग से सुसज्जित किया जा रहा है। जहां पर्यटकों के लिए सभी प्रकार की आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध होगी। मुख्य प्रवेश द्वार का भव्य और आकर्षक ढ़ंग से निर्माण किया गया है। 

 डीएम ने साथ रहे डीडीसी दीपक कुमार मिश्रा को जिला परिषद  द्वारा संचालित गेस्ट हाउस को भी आधुनिक रूप देने का निर्देश दिया। कहा कि रंग-रोगन कराएं और सभी प्रकार की आधारभूत सुविधा पर्यटकों के लिए सुलभ करायें। ककोलत जलप्रपात तक पहुंचने के लिए सम्पर्क पथ को बेहतर करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया। 

उल्लेखनीय है कि ककोलत जल प्रपात का सुंदरीकरण का काम कराया जा रहा है। इस कारण यहां सैलानियों का आना फिलहाल मना है। इस वर्ष गर्मी में भी ककोलत सैलानियों के लिए बंद रहा था। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व्यक्तिगत रूप से ककोलत का विकास करने को प्रतिबद्ध हैं। खुद दो बार वे यहां पहुंच चुके हैं।




 


 







 

No comments