Header Ads

Breaking News

Crime News : एक बीघे से ज्यादा जमीन हड़प लिया फिर कर दी हत्या, 5 माह बाद घटना का हुआ खुलासा, मुख्य आरोपित गिरफ्तार


एक बीघा जमीन हड़प लिया फिर कर दी हत्या, 5 माह बाद घटना का हुआ खुलासा, मुख्य आरोपित गिरफ्तार

नवादा लाइव नेटवर्क।

 नवादा नगर के भदौनी_फुलवारी शरीफ निवासी मकबूल अंसारी की हत्या का राजफाश हो गया है। 5 माह बाद पुलिस के द्वारा घटना का उद्भेदन किया गया है। घटना की जड़ में जमीन का विवाद बताया गया है। 

बता दें कि 28 अगस्त 23 को मकबूल अंसारी के पुत्र महबूब आलम ने अपने पिता के गायब होने की सूचना नगर थाना पुलिस को दी थी। पिता 22 जुलाई को धार्मिक यात्रा पर अजमेर शरीफ जाने के लिए घर से निकले थे। उसके बाद से उनका कोई अतापता नहीं था।

बेटे की शिकायत इस बाबत पुलिस प्राथमिक की दर्ज कर मामले की जांच आरंभ की थी। शनिवार 30 दिसंबर 23 को एससीडीपी नवादा सदर अजय प्रसाद ने नगर थाना में प्रेस वार्ता कर घटना के रहस्य से पर्दा उठाया।

उन्होंने कहा कि 74 डिसमिल जमीन जिन लोगों ने हड़प लिया था उन्हीं लोगों ने हत्या कर शव को किऊल  गया रेलखंड के वजीरगंज स्टेशन के पास रेल ट्रैक पर फेंक दिया था। ताकि घटना दुर्घटना लगे।

 दरअसल पूरा मसला यह था कि मकबूल अंसारी की जमीन को यादव नगर का अखिलेश यादव पिता रघु यादव बेचने का काम करता था। मकबूल अंसारी को अखिलेश यादव पर पूरा भरोसा हो गया था। इस बीच अखिलेश और उसके लोगों ने 74 डिसमिल जमीन धोखा देकर लिखवा लिया। इसके बाद मकबूल को रास्ते से हटाने की योजना बनाई।

 इसी दौरान मकबूल अंसारी धार्मिक यात्रा पर अजमेर शरीफ जाने की तैयारी कर रहे थे। अखिलेश और उसके दोस्तों ने उन्हें 22 जुलाई को गया स्टेशन पर ट्रेन चढाने की बात कह कर साथ ले गया। रास्ते में वजीरगंज के पास हत्या के गला दबाकर हत्या कर सबको रेल ट्रैक पर फेंक दिया।

 इस बीच पिता के पिता से संपर्क नहीं होने पर पुत्र मोहम्मद महबूब आलम ने अखिलेश से संपर्क किया तो उसका मोबाइल बंद मिला। बाद में उसके परिजनों से संपर्क किया तो संतोषजनक जवाब नहीं मिला।


तब उसने 28 अगस्त को नगर थाना में शिकायत दर्ज कराई। वैज्ञानिक अनुसंधान के आधार पर पुलिस ने पहले अखिलेश को पूछताछ के लिए उठाया। पूछताछ के क्रम में वह टूट गया और घटना के बारे में पूरी जानकारी दी। 

एसडीपीओ ने बताया कि अखिलेश की गिरफ्तारी हो गई है। इस घटना में शामिल अन्य लोगों की तलाश जारी है। सभी को जल्दी गिरफ्तार कर दिया जाएगा।

No comments