Header Ads

Breaking News

Nawada News : सांसद "चंदन" पहुंचे शहीद "चंदन" के घर, पिता और परिजनों से मिलकर ढांढस बंधाया, दिया 5 लाख का चेक



सांसद "चंदन" पहुंचे शहीद "चंदन" के घर, पिता और परिजनों से मिलकर ढांढस बंधाया, दिया 5 लाख का चेक

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा सांसद चंदन सिंह बुधवार 10 जनवरी को जम्मू कश्मीर के राजौरी में आतंकवादी घटना में शहीद हुए जवान "चंदन कुमार" के गांंव नारोमुरार पहुंचे। उन्होंने शहीद चंदन कुमार के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांंजलि दी तथा उनके पिता और परिजनों से मिलकर ढांढस बंधाया।

 सांसद ने शहीद के परिजनों को आर्थिक सहायता के रूप में व्यक्तिगत तौर पर पिता मौलेश्वर सिंह को 5 लाख रुपये का चेक प्रदान किया। सांसद चंदन सिंंह ने कहा कि मां भारती के सपूत चंदन कुमार के शहीद होने से मैं काफी मर्माहत हूं।

उनके परिजनों की आर्थिक स्थिति भी मेरे हृदय को झकझोर कर रख दिया है। उन्होंने कहा कि शहीद परिवार को हर स्तर की सहायता प्रदान की जाएगी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तथा केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिलकर परिवार के एक सदस्य को नौकरी दिलाने का भरसक प्रयास करूंगा। 

ऐसे शहीद निश्चित तौर पर देव तुल्य हैं, उनकी कुर्बानी देश सदैव याद रखेगा। सांसद ने कहा की जिस तरह योगी की सरकार उत्तर प्रदेश में शहीदों के परिजनों को सहायता राशि तथा सरकारी नौकरी देने का काम करती है उसी तरह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से शहीद के परिजनों को 50 लाख रुपए की सहायता राशि के साथ ही एक परिवार को नौकरी देने की मांग की। मौके पर रालोजपा जिलाध्यक्ष अभिमन्यु कुमार, सांसद प्रतिनिधि शशि भूषण कुमार बब्लू, ग्रामीण मुखिया सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। 

बता दें कि जवान चंदन 21 दिसंबर 2023 को शहीद हुए थे। शहादत के बाद 25 दिसंबर को उनका पार्थिव शरीर 25 दिसंबर को गया एयरपोर्ट पर आया था। वहां से उनके गांव जाने के क्रम में पुलिस लाइन नवादा के पास सांसद चंदन पहुंचे थे। तब ग्रामीण युवाओं ने सांसद के खिलाफ नारेबाजी किया था। आलम ये कि हुरदंग के भय से सांसद उनके गांव नहीं पहुंच सके थे। उस घटना के 15 दिनों बाद सांसद पहुंचे। 

 देखें वीडियो...!


No comments