Header Ads

Breaking News

Nawada News : एक्शन में नवादा डीएम, बृहद आश्रय गृह का किया औचक निरीक्षण, संबंधित पदाधिकारियों को दिये कई निर्देश

 


एक्शन में नवादा डीएम, बृहद आश्रय गृह का किया औचक निरीक्षण, संबंधित पदाधिकारियों को दिये कई निर्देश

नवादा लाइव नेटवर्क।

मतदान समाप्ति के बाद डीएम नवादा प्रशांत कुमार सी.एच. फूल एक्शन में हैं। गुरुवार को बृहद आश्रय गृह, नवादा का औचक निरीक्षण करने पहुंच गए। इसके पहले कौआकोल प्रखंड पहुंचकर उन्होंने कई कार्यालयों का निरीक्षण किया था। गायब मिले कई पदाधिकारियों और कर्मियों से जवाब_तलब कर चुके हैं।

निरीक्षण के क्रम में सहायक निदेशक बाल संरक्षण-सह-सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा, नवादा श्रीमती अर्पणा झा उपस्थित थीं। बाल संरक्षण पदाधिकारी मुकेश कुमार भी उपस्थित पाये गए। 

 डीएम ने सर्वप्रथम बालिका गृह, यूनिट-01 का निरीक्षण किया। जहां पाया गया कि विभिन्न जिलों से आये कुल 56 बालिकाएं आवासित हैं। उन्होंने अधीक्षक, बालिका गृह श्रीमती कुमारी प्रियंका को निर्देश दिया कि विभाग द्वारा उपलब्ध कराये जाने वाले सभी सुविधा आवासित बालिकाओं को मुहैया कराएं। 

निरीक्षण के क्रम में उन्होंने प्रथम एवं द्वितीय तल पर शौचालयों में साफ-सफाई को और अधिक सुदृढ़ करने का निर्देश अधीक्षक एवं सहायक निदेशक बाल संरक्षण, नवादा को दिया। 

बालिका गृह के निरीक्षण के उपरांत डीएम द्वारा बालक गृह का भी निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के क्रम में बालक गृह के बालक अधीक्षक, श्री राजा बाबू उपस्थित पाये गए। बालक गृह में कुल 13 बच्चे आवासित पाये गए। बालक गृह के निरीक्षण उपरांत कॉमन फैसिलिटी सेंटर का भी निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के क्रम में पाया गया कि इस भवन का प्रयोग वर्तमान में नहीं किया जा रहा है। 

इस संबंध में सहायक निदेशक बाल संरक्षण को निदेश दिया गया कि आवासित बच्चों का पठन-पाठन की क्रियाएं इसी भवन में करायी जाय। साथ ही यह भी निर्देश दिया कि सीसीटीवी और पुलिस बल का नियमित पर्यवेक्षण करना सुनिश्चित करेंगे, ताकि सुरक्षा व्यवस्था में किसी भी तरह का चूक न हो। डीएम द्वारा बृहद आश्रय गृह में सभी बच्चों को सुरक्षित रखने एवं आधारभूत सुविधाएं देने का निर्देश दिया गया।






No comments