Header Ads

Breaking News

Election 2024 : चुनावी कार्यों में लापरवाही पर रजौली व सिरदला के तकनीकी सहायक से स्पष्टीकरण


 चुनावी कार्यों में लापरवाही पर रजौली व सिरदला के तकनीकी सहायक से स्पष्टीकरण

नवादा लाइव नेटवर्क।


चुनावी लापरवाही में रजौली व सिरदला के तकनीकी सहायक से स्पष्टीकरण की मांग की गई है। दरअसल, जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिलाधिकारी प्रशांत कुमार सी.एच. के आदेश के आलोक में सोमवार को डीआरडीए सभागार में ईटीपीबीएस प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।


 प्रशिक्षण के क्रम में पाया गया कि श्री राजदर्शी पंचायत तकनीकी सहायक, प्रखंड-रजौली द्वारा ईटीपीबीएस प्रशिक्षण में अभिरूची नहीं ली जा रही है साथ ही जिलाधिकारी के द्वारा ईटीपीबीएस के संदर्भ में उनसे जानकारी प्राप्त की गयी। पृच्छा के क्रम में तकनीकी सहायक द्वारा संतोषप्रद जवाब नहीं दिया गया।


डीडीसी दीपक कुमार मिश्रा ने बताया कि स्पष्ट प्रतीत होता है कि श्री राजदर्शी पंचायत तकनीकी सहायक द्वारा मतगणना एवं निर्वाचन जैसे अति महत्वपूर्ण कार्य के संदर्भ में आयोजित प्रशिक्षण में अभिरूची नहीं ली जा रही है, जो उनके लापरवाही एवं शिथिलता को प्रदर्शित करता है। उन्होंने श्री राजदर्शी तकनीकी सहायक का आज की तिथि का मानदेय अवरूद्ध करते हुए स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया।

 


प्रशिक्षण के क्रम में पाया गया कि राकेश कुमार पंचायत तकनीकी सहायक, प्रखंड सिरदला के द्वारा ईटीपीबीएस प्रशिक्षण में अभिरूची नहीं ली जा रही है साथ ही जिलाधिकारी के द्वारा ईटीपीबीएस के संदर्भ में उनसे जानकारी प्राप्त की गयी। 


उप विकास आयुक्त ने बताया कि पृच्छा के क्रम में गलत जवाब दिया गया। उन्होंने बताया कि मतगणना से संबंधित सही प्रक्रिया की जानकारी नहीं रहने के कारण चुनाव का परिणाम प्रभावित हो सकता है, जो अनावश्यक विवाद एवं याचिकाओं का कारण बनता है। इससे स्पष्ट है कि राकेश कुमार तकनीकी सहायक द्वारा मतगणना एवं निर्वाचन जैसे अति महत्वपूर्ण कार्य के संदर्भ में आयोजित प्रशिक्षण में अभिरूची नहीं ली जा रही है, जो निर्वाचन कार्य के प्रति उनकी लापरवाही एवं शिथिलता को प्रदर्शित करता है।


उप विकास आयुक्त ने उक्त वर्णित आरोपों के बिंदु पर राकेश कुमार पंचायत तकनीकी सहायक, सिरदला को अविलंब स्पष्टीकरण उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया और कहा कि स्पष्टीकरण स्वीकृत होने तक माह मई, 2024 का मानदेय अवरूद्ध रहेगा।


No comments