Header Ads

Breaking News

Crime News : बालू माफिया की हिमाकत, अवैध बालू लदा ट्रैक्टर ने जमादार को रौंदा, हालत गंभीर

  


बालू माफिया की हिमाकत, अवैध बालू लदा ट्रैक्टर ने जमादार को रौंदा, हालत गंभीर

रात में बंद हुआ नदी से बालू उठाव, सुबह में बैखौफ बालू माफियाओं ने पुलिस को बनाया निशाना


नवादा लाइव नेटवर्क


रविवार 16 जून की अल सुबह बालू धंधेबाजों ने एक पुलिस पदाधिकारी की हत्या के इरादे से ट्रैक्टर चढा दिया। घटना में वे गंभीर रूप से जख्मी हुए। उन्हें इलाज के लिए बिम्स पावापुरी रेफर किया गया है। घटना नवादा जिले के सिरदला थाना इलाके की है। लौंद-नरौली के पास बालू धंधेबाजों द्वारा ट्रैक्टर से सिरदला थाना के एएसआइ संजीत कुमार को कुचल दिया गया। बालू खनन चार माह के लिए प्रतिबंधित होने के कुछ घंटे बाद ही इस घटना ने पुलिस-प्रशासन की परेशानी को बढ़ा दिया है।


मामले की जानकारी मिलते ही थानाध्यक्ष संजीत राम दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंच जख्मी एएसआइ को इलाज के लिए सिरदला पीएचसी में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार बाद बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल नवादा रेफर कर दिया। जख्मी जमादार की स्थिति नाजुक देखते हुए उन्हें नवादा के एक निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया।


देखें वीडियो...!

 


बताया जाता है कि गुप्त सूचना के आधार पर एएसआइ संजीत कुमार पुलिस बलों के साथ छापेमारी करने के लिए गए थे। तभी थाना क्षेत्र के लौंद-नरौली गांव के पास एक बालू लोड ट्रैक्टर को आते देखकर रोकने का प्रयास किया। तब ट्रैक्टर चालक एएसाआइ को रौंदते हुए भाग निकला। 


इस संबंध में थानाध्यक्ष संजीत राम ने कहा कि अवैध बालू लदे ट्रैक्टर के चालक द्वारा एएसआइ पर गाड़ी चढा दिया गया है। जिससे एएसआइ जख्मी हो गए हैं। फिलहाल उनका इलाज कराया जा रहा है। मामले की जांच कर रही है। एक व्यक्ति को हिरासत में लिए जाने की बात सामने आ रही है। हालांकि, इसकी औपचारिक पुष्टि नहीं हुई है।


बता दें कि 15 जून से 15 अक्टूबर यानि चार माह तक सूबे में बालू खनन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। ऐसे में अवैध धंधा शुरू हो गया है। इसपर काबू पाना पुलिस-प्रशासन के लिए चुनौती होगा। नवादा बालू माफियागिरी के लिए कुख्यात रहा है।

 

 

No comments