Header Ads

Breaking News

Election 2024 : मतगणना को लेकर प्रशासन अलर्ट, डीएम-एसपी संयुक्त ब्रीफ्रिंग में पदाधिाकरियों को दिए जरूरी निर्देश

 


मतगणना को लेकर प्रशासन अलर्ट, डीएम-एसपी संयुक्त ब्रीफ्रिंग में पदाधिाकरियों को दिए जरूरी निर्देश

नवादा लाइव नेटवर्क।


जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी, नवादा प्रशांत कुमार सीएच एवं एसपी कार्तिकेय के. शर्मा ने सोमवार को नगर भवन नवादा में लोकसभा निर्वाचन 2024 के मतगणना कार्य को लेकर प्रशासनिक व पुलिस पदाधिकारियों के साथ विधि व्यवस्था से संबंधित संयुक्त ब्रीफिंग किया गया। जिलाधिकारी ने उपस्थित पदाधिकारियों को मतगणना कार्य से संबंधित आवश्यक निर्देश दिए

  


जिलाधिकारी ने कहा कि मतगणना के दिन सभी सुबह 5:00 बजे तक अपना अपना स्थान ग्रहण कर लेंगे। त्रिस्तरीय सिक्योरिटी रहेगी। 100 मीटर की परिधि में धारा 144 लागू रहेगा। फ्रिस्किंग कार्य के लिए अलग से घेरा दिया गया है। महिलाओं के लिए महिला फ्रिक्सिंग कार्य करेंगे। किसी भी परिस्थिति में मोबाइल अंदर ले जाना वर्जित है। कुछ पदाधिकारियों को मोबाइल ले जाने की अनुमति है। मीडिया कर्मियों के लिए मोबाइल की अनुमति है। अभिकर्ताओं के लिए अलग द्वार बनया गया है एवं पदाधिकारी के लिए अलग द्वार बनाया गया है।

 


किसी भी परिस्थिति में पुलिस अधिकारी काउंटिंग हाल के अंदर प्रवेश नहीं कर सकते हैं। 100 मीटर के दायरे में किसी भी गाड़ी के जाने की अनुमति नहीं है। अफवाहों की स्थिति में त्वरित सूचना देने को कहा गया ताकि तत्काल उसका खंडन किया जा सके। पार्टी-पॉलिटिक्स के बारे में चर्चा कदापि नहीं करेंगे यदि चर्चा करते हुए पाए जाएंगे तो विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।


पुलिस अधीक्षक ने विधि व्यवस्था से संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मोबाइल फोन लेकर के अंदर जाना वर्जित है। किसी भी परिस्थिति में गाड़ी का अंदर जाना वर्जित है। विधि व्यवस्था से संबंधित स्थिति उत्पन्न होने पर तुरंत जिम्मेवारी निभाना है। उन्होंने कहा कि किसी भी परिस्थिति में आप लोग मीडिया से बात नहीं करेंगे। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि मतगणना के दिन अपने विवेक से काम करेंगे और शांतिपूर्ण इसे संपन्न करना है। इस अवसर पर बंदोबस्त पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी नवादा सदर/ रजौली, गोपनीय प्रभारीय के साथ-साथ अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे। 

No comments