Header Ads

Breaking News

Nawada News : लालू के जन्म दिन पर विधायक विभा देवी ने काटा केक, रजौली एमएलए प्रकाश वीर भी रहे मौजूद

 


लालू के जन्म दिन पर विधायक विभा देवी ने काटा केक, रजौली एमएलए प्रकाश वीर भी रहे मौजूद

नवादा लाइव नेटवर्क।


सामाजिक न्याय के योद्धा, राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव का 77 वां जन्मदिवस मंगलवार को विधायक विभा देवी के कार्यालय परिसर में धूम धाम से मनाया गया। इस अवसर पर नवादा विधायक विभा देवी, रजौली विधायक प्रकाशवीर समेत सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे।

 


विधायक विभा देवी ने केक काटकर अपने नेता लालू प्रसाद यादव को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि लालू जी एक ऐसे योद्धा का नाम है जिन्होंने सामाजिक न्याय के लिए कई तरह के जोखिम उठाये। सांप्रदायिक ताकतों को शिकस्त देकर गरीबों, पिछड़ों दलितों और अकिलियतों को सम्मान के साथ जीने का अवसर दिया। उन्होंने कहा कि लालू रसोई के सफल संचालन का एक साल पूरा हो गया। अपने वादे के अनुसार एक साल तक निर्बाध रूप से लालू रसोई चलाया गया, जिसमें नवादा नगर के पांच चिन्हित स्थानों पर नि:शुल्क भोजन का वितरण किया जा रहा है। अब मुफ्त रसोई संचालन का सिलसिला आगे भी नवादा के लोकप्रिय नेता स्व जेहल प्रसाद यादव के नाम से संचालित होता रहेगा।


विधायक प्रकाश वीर ने कहा कि जिस समय बिहार में दलित वर्ग अपने ही खाट पर नहीं बैठ सकते थे उस समय लालू जी का सामाजिक उद्भव हुआ और सामाजिक न्याय के सिद्धांत को पूरे बिहार में सख्ती से लागू किया। एमएलसी अशोक कुमार ने कहा कि बिहार की राजनीति में लालू प्रसाद यादव का उदय स्वर्णकाल की तरह रहा है, जहां दबे-कुचले नागरिकों की आवाज मुखरता के साथ सत्ता के गलियारे में गूंजने लगी। हम सभी उनके 77 वें जन्मदिन पर उनके दीर्घायु स्वस्थ और सक्रिय रहने की कामना करते हैं।

 


मौके पर वरिष्ठ नेता प्रिन्स तमन्ना, मथुरा यादव, अनिल प्रसाद सिंह, शशिभूषण शर्मा, नंदकिशो वाजपेयी, छोटेलाल यादव, सुरेन्द्र यादव, बाल्मीकि यादव, कुणाल राजवंशी, अवधेश कुमार, शम्भू मालाकार, उमेश हरी, चन्द्रिका यादव आदि ने भी अपने प्रिय नेता के जन्मदिन की बधाई दी। कार्यक्रम के उपरांत सहभोज का भव्य आयोजन किया गया, जिसमें सभी आगंतुकों के अलावा गरीबों को भी भोजन कराया गया ।


लालू रसोई का एक वर्ष पूरा


आदरणीय लालू प्रसाद यादव के 76 वें जन्मदिवस के अवसर पर शुरू लालू रसोई का एक वर्ष पूरा हो गया। रसोई का संचालन पूरी तरह से विधायक विभा देवी के वित्तीय अनुदान से किया जा रहा है। कुछ लोगों ने दुष्प्रचार किया है कि श्री राज कृष्णा एजुकेशनल एंड सोशल वेलफेयर ट्रस्ट को लालू जी के नाम पर कहीं से अनुदान मिल रहा है जो पूरी तरह बेबुनियाद है। ऐसे में अब प्रति दिन नवादा के लोकप्रिय नेता रहे स्व. जेहल प्रसाद के नाम से मुफ्त भोजन का वितरण किया जायेगा। इस रसोई का संचालन पूर्व श्रम राज्यमंत्री राजबल्लभ प्रसाद के निर्देशानुसार किया जा रहा है।

रिपोर्ट :- शम्भु विश्वकर्मा

 



No comments