Header Ads

Breaking News

Nawada News : सीएम नीतीश का नवादा आगमन जल्द संभव, ककोलत में हुए सौंदर्यीकरण का करेंगे उद्घाटन


सीएम नीतीश का नवादा आगमन जल्द संभव, ककोलत में हुए सौंदर्यीकरण का करेंगे उद्घाटन

नवादा लाइव नेटवर्क।


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नवादा दौरा निकट भविष्य में संभावित है। प्रशासनिक हलकों में इसकी चर्चा है। चर्चाओं पर यकीन किया जाए तो सीएम ऐतिहासिक शीतल जल प्रपात ककोलत में हुए विकास कार्याें का उद्घाटन करने नवादा पहुंचेंगे।


उल्लेखनीय है कि बिहार का कश्मीर कहा जाने वाला ककोलत का सौंदर्यीकरण कार्य वन विभाग द्वारा कराया जा रहा था। इस कारण पिछले वर्ष से ही ककोलत सैलानियों के आने-जाने के लिए बंद था। वहां, कई कार्य कराए जा रहे थे। वाटर फॉल के पास कुंड का निर्माण, नीचे में वृद्ध व बच्चों के लिए कुंड का निर्माण, चल्ड्रेन पार्क का निर्माण, सुरक्षा कर्मियों के लिए बैरक का निर्माण, सीढ़ियों का निर्माण, रेलिंग का निर्माण, चेंजिंग रूम का निर्माण, वाहन पार्किंग स्थल का निर्माण, शौचालय का निर्माण, पेजयल की व्यवस्था, वेंडिंग जोन का निर्माण, गेस्ट हाउस, प्रशासनिक भवन का निर्माण सहित अन्य कार्य कराए जा रहे थे।


देखें वीडियो, कैसा दिखता है नया ककोलत...!

  

ककोलत नवादा जिले के गोविंदपुर प्रखंड क्षेत्र में स्थित है। पहड़ों के उपर से गिरती जलधारा की शीतलता सैलानियों को अपनी ओर आकर्षित करता है। हालांकि, लंबे समय तक यह विकास से उपेक्षित रहा था। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ध्यान इस ओर गया तो उन्होंने यहां का दौरा किया। करीब 15 करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए थे। तीन चरणों में काम पूरा हुआ है। मई 2024 में काम पूरा होने का लक्ष्य था। पहली बार सीएम 30 दिसंबर 2018 को सीमए पहली बार ककोलत पहुंचे थे। पिछली बार सीएम 27 मई 2022 को आए थे। तब उन्होंने कहा था कि काेरोना के कारण काम बाधित हुआ, अब काम को तेज करने का निर्देश दिया गया है।


इस बीच जानकारी मिली है कि सौंदर्यीकरण का काम पूरा हो गया है। सीएम उद्घाटन करने सकते हैं। जो चर्चा है उसके अनुसार सीएम 24 जून को ककोलत पहुंच सकते हैं। सीएम के आगमन को लेकर थाली से ककोलत पथ की मरम्मति का कार्य कराने का आदेश दिया गया है। वैसे, सीएम के आगमन को लेकर अधिकारिक पक्ष आना बाकी है। लेकिन, सूत्र बताते हैं कि सीएम के आगमन की तैयारियां शुरू कर दी गई है।

  



No comments