Header Ads

Breaking News

Crime News : शादी का दवाब बनाने पर प्रेमी ने ही कर दी थी लड़की की हत्या, आरोपित युवक लखीसराय से गिरफ्तार



शादी का दवाब बनाने पर प्रेमी ने ही कर दी थी लड़की की हत्या, आरोपित युवक लखीसराय से गिरफ्तार


ब्लाइंड केस का पुलिस ने महज 48 घंटे में किया राजफाश, वैशाली निवासी की थी मृतका


ट्रेन में 6 माह पहले मृतका का आरोपित लड़के से हुई थी मुलाकात, फेसबुक व इस्ट्राग्राम पर हुआ था प्यार


नवादा लाइव नेटवर्क


अपराधी कितने भी शातिर हो कानून के हाथ लंबे होते हैं। पुलिस चाह लेगी तो पाताल से भी अपराधी को ढूंढ निकालेगी। ऐसा ही कुछ कर दिखाया है नवादा की पुलिस। दो दिनों पूर्व एक नाबालिग लड़की का शव किउल-गया रेलखंड पर बाघीबरडीहा स्टेशन परिसर स्थित एक खडहरनुमा भवन से बरामद हुई थी। उसकी हत्या ईंट पत्थर से कूच कर की गई थी। वारिसलीगंज थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर रूपेश कुमार सिन्हा ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया था। मंगलवार को शव की पहचान हुई थी। मृतका के पिता ने सदर अस्पताल नवादा पहुंचकर अपनी बेटी के रूप में शव की शिनाख्त की थी। अब लड़की की हत्या करने वाले आरोपित को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

 


पूरे मामले का राजफाश बुधवार को एसडीपीओ पकरीबरावां महेश चौधरी ने प्रेसवर्ता कर किया। एसडीपीओ ने बताया कि 22 जुलाई 2024 की सुबह 9 बजे वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के बाघीबरडीहा रेलवे स्टेशन के पास एक खंडहर में एक मृत लड़की का शव पाए जाने की सूचना प्राप्त हुई थी। तत्क्षण थानाध्यक्ष वारिसलीगंज और वे खुद घटनास्थल पर पहुंचे और अनुसंधान प्रारंभ किया। सीन ऑफ क्राइम को सुरक्षित करते हुए एफएसएल टीम को बुलाया गया और महत्वपूर्ण साक्ष्य को एकत्रित किया गया।


घटना के संदर्भ में वारिसलीगंज थाना कांड संख्या 273/24 दर्ज किया गया। अनुसंधान के क्रम में आसूचना के आधार पर मृत लड़की की पहचान की गई। मृतका के माता-पिता से संपर्क कर उसके शव को ससम्मान के साथ उन्हें सौंप दिया गया। माता-पिता से मिले अहम जानकारी एवं तकनीकी अनुसंधान के आधार पर घटना कारित करने वाले अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया है।

 


उन्होंने बताया कि अनुसंधान में यह बात सामने आई कि करीब छह माह पूर्व से मृतका एवं अभियुक्त शिवजी उर्फ शिवा के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था। मृतका के द्वारा इस कांड के अभियुक्त शिवजी के उपर बारबार शादी का दबाव बनाया जा रहा था। जिससे वह मानसिक रूप से परेशान हो चुका था। छुटकारा पाने के लिए वह लड़की की हत्या का योजना बनाने लगा। 21 जुलाई 2024 को शिवजी ने अपनी योजना के तहत लड़की को पटना स्टेशन बुलाया। वहां से लड़की को लेकर गया पहुंचा। गया से किउल जाने वाली ट्रेन पर दोनों चढ़े। रास्ते में एक सुनसान जगह की तलाश करने लगा।


इसी दौरान शिवजी ने देखा की बाघीबरडीहा रेलवे स्टेशन पर कोई भी यात्री नहीं उतरा है एवं प्लेटफार्म भी पूरी तरह से सुनसान है। इस मौके का फायदा उठाकर वह लड़की को लेकर ट्रेन से उतर गया। इसके बाद खंडहरनुमा कमरे में ले जाकर गला दबाकर हत्या कर दिया। लड़की की पहचान छुपाने के उद्​देश्य से ईंट मारकर चेहरे को विकृत कर दिया और घटनास्थल से फरार हो गया।

 


नवादा पुलिस के द्वारा इस नृशंस हत्या के गुत्थी को 48 घंटे के अंदर सुलझा लिया गया है। इस कांड में संलिप्त अभियुक्त लखीसराय जिला के रामगढ़ थाना क्षेत्र के मसौढ़ा गांव निवासी रामनारायण कुमार उर्फ ललन सिंह के पुत्र शिवजी उर्फ शिवा को उसके घर पर छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया गया। जिसे बुधवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। मौके पर वारिसलीगंज थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर रूपेश कुमार सिन्हा सहित अन्य पुलिस कर्मी मौजूद थे। पुलिस के अनुसार ट्रेन में 6 माह पहले मृतका का आरोपित लड़के से मुलाकात हुई थी। इसके पहले फेसबुक व इस्टाग्राम पर प्यार हुआ था। शादी का दबाव बनाने पर लड़की की हत्या की गई।


बता दें कि पिता ने बेटी के गायब होने की शिकायत हाजीपुर पुलिस को दी थी। बताया जा रहा है कि उक्त गिरफ्तार युवक पर ही अपहरण का संदेह पिता द्वारा जताया गया था। हाजीपुर की पुलिस कोई कार्रवाई करती, उससे पहले बेटी की हत्या की सूचना पिता को मिल गई थी। शव की शिनाख्त और पिता के इनुपट के आधार पर पुलिस आराेपित तक पहुंच गई।

No comments