Header Ads

Breaking News

Sports News : देशी-विदेशी खिलाड़ियों से लड़ने-भिड़ने चंदौली पहुंची मॉडर्न स्कूल की बालिका हैडबॉल टीम, पहले मुकाबले में लुधियाना हो हराया



देशी-विदेशी खिलाड़ियों से लड़ने-भिड़ने चंदौली पहुंची मॉडर्न स्कूल की बालिका हैडबॉल टीम, पहले मुकाबले में लुधियाना हो हराया 


यूपी के चंदौली में आयोजित हो रहा सीबीएसई नेशनल हैंडबॉल टूर्नामेंट 2024


पहले मुकाबले में अमृत इंडो कैनेडियन एकेडमी लुधियाना को माडर्न नवादा की टीम ने 13-7 से हराया


नवादा लाइव नेटवर्क।


केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से संबद्धता प्राप्त व दक्षिण बिहार एवं झारखंड के प्रतिष्ठित विद्यालयों में शुमार मॉडर्न इंग्लिश स्कूल नवादा की बालिका वर्ग अंडर-19 हैंडबॉल की टीम राष्ट्रीय स्तर पर खेलने के लिए उत्तर प्रदेश के चंदौली रवाना हुई। युपी के चंदौली स्थित जेएस पब्लिक स्कूल में प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है।

 


बता दें कि पूर्व में सीबीएसई के द्वारा आयोजित ईस्ट जोन क्लस्टर खेल में बिहार ,झारखंड ,उड़ीसा ,उत्तर प्रदेश आदि राज्य के खिलाड़ियों को पराजित करने के बाद मॉडर्न की बालिका टीम विजेता बनकर वापस आई थी। अब राष्ट्रीय स्तर पर देश के अलग-अलग जोन/राज्यों से विजेता बनकर आने वाली टीम के साथ विदेश की खिलाड़ियों के साथ इनका मुकाबला होगा। इस प्रतियोगिता में भारत के अलग अलग राज्यों के साथ ओमान, कतर आदि देश के खिलाड़ी भी भाग ले रहे हैं।


मॉडर्न शैक्षणिक समूह नवादा के अध्यक्ष डॉ. अनुज सिंह, प्राचार्य गोपाल चरण दास, उपप्राचार्य मिथिलेश कुमार विजय और सुजय कुमार के द्वारा हरी झंडी दिखाकर सभी खिलाड़ियों को चंदौली के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन से रवाना किया। चंदौली जाने में मॉडर्न बालिका वर्ग हैंडबॉल टीम की कप्तान जानवी ,करिश्मा ,सिमरन ,काजल, श्रेया, आरती, अवनि वत्स, राधिका, रागिनी, सुहानी भारद्वाज ,नेहा भारद्वाज ,अदिति एवं वैष्णवी के साथ खेल शिक्षिका कल्पना कुमारी, कोच नीतीश कुमार और राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित अलखदेव प्रसाद टीम मैनेजर के रूप में रवाना हुए।

 


विद्यालय के निदेशक ने सभी खिलाड़ियों को रवाना करते हुए शुभकामनाएं दी। नवादा कि लिए आज गर्व की बात है इस छोटे से शहर से निकालकर हमारी बेटियां राष्ट्रीय स्तर पर अपना अपना राज्य का नाम रोशन करने और अपना पहचान बनाने के लिए प्रयासरत है। साथ ही साथ इसमें विद्यालय के साथ-साथ इन खिलाड़ियों के माता-पिता का भी पूरा सहयोग मिल रहा है।


ताजा समाचार मिलने तक मॉडर्न इंग्लिश स्कूल का पहला मुकाबला अमृत इंडो कैनेडियन एकेडमी लुधियाना से हुआ है, जिसमें लुधियाना को नवादा माडर्न की टीम ने 13-7 से हराया। 

 


इस खेल में संयुक्त अरब अमीरात की सिटी प्राइवेट स्कूल, कतर की बिरला पब्लिक स्कूल एवं इंडियन स्कूल ओमान के बाहरी खिलाड़ी भी भाग ले रहे हैं। बिहार एवं नवादा के साथ विद्यालय परिवार के लिए बड़े हर्ष की बात है आज मॉडर्न का नाम केवल पढ़ाई में ही नहीं बल्कि अन्य क्षेत्र में भी अग्रगण्य है। विद्यालय के निदेशक डॉ अनुज सिंह ने सभी खिलाड़ियों को राष्ट्रीय स्तर का विजेता बनने के लिए शुभकामनाएं दी है।

 


No comments