Header Ads

Breaking News

Nawada News : आप भी जानिए , क्याें बंद रहा गोविंदपुर बाजार , सड़क पर क्यों उतरे व्यवसायी , अफसरों पर क्या लगे आरोप

 

 गोविंदपुर में बंद दुकानें 

प्रशासन के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन, जमकर हुई नारेबाजी

 
सीओ व थानाध्यक्ष पर व्यवसायियाें ने लगाए गंभीर आरोप 

 
नवादा लाइव नेटवर्क। 


नवादा जिले के गोविंदपुर बाजार में गुरुवार को दिन भर गदर मचा। वहां के व्यवसायी वर्ग के लोग सड़क पर उतर गए थे। बाजार बंद रखकर विरोध-प्रदर्शन किया। थाना परिसर से कुछ दूरी पर एक भूखंड पर अवैध कब्जा और उसपर निर्माण से व्यवसायी वर्ग के लोग नाराज थे। अधिकारियों पर मिलीभगत का आरोप लगाते हुए लोग नाराजगी जता रहे थे। 


सीओ व थानाध्यक्ष आंदोलनकारियों के निशाने पर थे। दोनों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। दुर्गा मंदिर के नजदीक अस्पताल रोड में भूखंड पर कब्जा कर मकान निर्माण का मामला आंदोलन की जद में था। अचानक बाजार बंद व विरोध प्रदर्शन की खबर के बाद पुलिस-प्रशासन के अधिकारी सहम गए। काफी मशक्कत के बाद आंदोलनकारी माने। विवाद की जद में रही भूमि पर निर्माण कार्य को रोक दिया गया है। दोनों पक्षों से जमीन के कागजातों की मांग की गई है। 


अजय साहू ने बताया कि उसकी परती जमीन पर गोविंद यादव द्वारा जबरन मकान का निर्माण कराया जा रहा है। सीओ व थानाध्यक्ष से शिकायत पर सुनवाई करने की बजाय दुत्कार मिली। मजबूरन बाजार के व्यवसायियों से मदद ली गई। 


सड़क पर विरोध प्रदर्शन करते लोग

बताया गया कि जमीन अजय साहू के पिता राजेंद्र साहू व दादा भतू साहू के नाम से हुकुमनामा अंकित है। लगान रसीद भी है। न्यायालय से डिग्री हासिल है। लेकिन, सर्वे में गोविंद यादव के नाम दर्ज हो गया है। जिसके कारण गोविंद यादव के परिजन जमीन पर जबरन कब्जा का रहे हैं। विरोध करने पर वे लोग मारपीट पर उतारू हो गए। यह सब स्थानीय प्रशासन की मिलीभगत से ही संभव है। 


थानाध्यक्ष डा. नरेंद्र प्रसाद ने अजय साहू व वैश्य समाज के लोगों से बातचीत कर काम पर रोक लगाने का आश्वासन दिया। संबंधित कागजात उपलब्ध कराने को कहा। हालांकि, बाजार के लोगों का कहना है कि जो भी निर्माण कार्य किया गया है उसे ध्वस्त किया जाए। अन्यथा धरना-प्रदर्शन, जुलूस और बाजार बंदी जारी रहेगा। मौके पर पवन कुमार, प्रदीप कुमार, मंटू कुमार, राजू पंडित, मुन्ना कुमार,रंजीत कुमार,अरबिंद साव,बीरेंद्र साव,संजय कुमार जर्मन सहित सैकड़ों वैश्य समाज के लोग मौजूद थे।

No comments