Header Ads

Breaking News

Good News : नवादा के मशहूर फोटोग्राफर शाहरुख को मिला आपदा फरिश्ता सम्मान

नवादा के मशहू फोटोग्राफर शाहरुख को मिला आपदा फरिश्ता सम्मान


नवादा लाइव नेटवर्क। 


नवादा जिले के मशहूर फोटोग्राफर शाहरुख दावर खान को आपदा फरिश्ता सम्मान 2022 से सम्मानित किया गया। नारदीगंज बाजार निवासी डाक्टर मुर्तजा खान के पुत्र शाहरुख को बिहार विधान परिषद के उपसभागार भवन में शनिवार को आयोजित हुए कार्यक्रम में यह सम्मान दिया गया।


इस सम्मान कार्यक्रम का आयोजन जीवन जागृति सोसायटी के तत्वाधान में किया गया था। सोसायटी के अध्यक्ष डाॅ. अजय कुमार सिंह ने बताया कि आग में जलते व्यक्ति, सड़क दुर्घटना में घायलों और डूबते हुए को बचाने वाले लोगों को यह सम्मान दिया जाता है।


शाहरुख को यह सम्मान सुप्रसिद्ध हंडिया सूर्य मंदिर के तालाब में मूर्ति विसर्जित करने आए कोचिंग क्लास के डूबते छात्रों को अपनी जान की परवाह किए बिना उनको बचाने के लिए दिया गया। 


कार्यक्रम में बिहपुर विधायक कुमार शैलेंद्र, पटना एम्स की डाक्टर नेहा सिंह, श्रीप्रकाश नंदा, भागलपुर के शिशु रोग विशेषज्ञ अजय सिंह समेत अन्य लोगों को सम्मानित किया गया। 

शाहरुख को आपदा फरिश्ता सम्मान मिलने पर स्थानीय लोगों में सामाजिक कार्यकर्ता सह पूर्व मुखिया अरविन्द मिश्रा, पूर्व लोक सभा प्रत्याशी बुन्देल मांझी,पूर्व मुखिया संजय कुमार, रामाशीष शर्मा समेत अन्य ने खुशी जाहिर किया है। सनद रहें शाहरुख अपनी फोटोग्राफी से भी दुर्लभ बीमारियों से ग्रसित लोगों की मदद करते रहते हैं। सम्मान समारोह में झारखंड रोपवे हादसा में मदद करने वाले पन्ना लाल को भी सम्मानित किया गया।

No comments