Header Ads

Breaking News

Good News : थाना-पुलिस का पड़ा वास्ता तो प्रेमी युगल ने मंदिर में लिए सात फेरे, टूटने के कागार पर था रिश्ता


 

थाना-पुलिस का पड़ा वास्ता तो प्रेमी युगल ने मंदिर में लिए सात फेरे, टूटने के कागार पर था रिश्ता

नवादा लाइव नेटवर्क
प्रेमी युगल एक दूसरे को चाहते थे। दो साल से नजदीकियां थी। रिश्ते गहरे हो गए थे। लेकिन, अचानक से रिश्ते टूटने के कागार पर पहुंच गया था। मामला थाना पुलिस तक पहुंच गया। फिर सामाजिक स्तर पर पहल हुई। इसके बाद प्रेमी युगल ने मंदिर में सात फेरे लिए। यह वाक्या है नवादा जिले के सिरदला थाना इलाके की। जहां, शनिवार को ऐतिहासिक जर्रा बाबा मंदिर परिसर में शादी हुई।

बताया गया कि कसियाडीह गांव निवासी बिजय प्रसाद यादव के पुत्र प्रमोद कुमार का प्रेम प्रसंग आकौना निवासी कैलाश प्रसाद यादव की पुत्री संगीता कुमारी के साथ चल रहा था। दोनों के परिजन इस रिश्ते को तैयार थे। अचानक से इंजीनियर लड़का को नौकरी मिल गई। इसके बाद परिजनों की नियत बदल गई। दहेज की डिमांड की जाने लगी। वह भी मोटी रकम। कन्या पक्ष के लिए डिमांड पूरा करना मुश्किल हो रहा था। ऐसे में कन्या पक्ष के लोग शिकायत लिए थाने पहुंच गए। थानाध्यक्ष ने आशीष कुमार मिश्रा ने केस-मुकदमा करने की बजाय मामले को ग्राम कचहरी अकौना को भेज दिया। इस बीच सामाजिक स्तर पर भी पहल हुई। जिसके बाद ग्राम कचहरी व सामाजिक स्तर पर मामले को सुलझाया गया। दोनों के परिजन शादी को तैयार हो गए। वर-वधु पक्ष के दर्जनों लोग प्रशासन की देख रेख में शादी कराए जाने का निर्णय लिया।

जिसके बाद वर वधु को थाना लाया गया। जहां थनाध्यक्ष आशीष कुमार मिश्रा के समक्ष अकौना ग्राम कचहरी सरपंच घौली देवी की मौजूदगी में दहेज मुक्त शादी का बांड भरा गया। इसके बाद स्थानीय जर्रा बाबा परिसर में हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार पंडित देवेंद्र पांडेय ने शादी करवाई। समाज के युवा प्रह्लाद कुमार, संजय बबुआ , बिनोद कुमार, सरयू यादव,  सम्भू प्रसाद, समाजसेवी राजेंश कुमार यादव समेत दर्जनों लोगों ने शादी में अहम भूमिका निभायी।

No comments