Header Ads

Breaking News

Nawada News : अम्बेडकर जयंती पर दलित टोले में निकाली गई शिक्षा जागरूकता रैली



अम्बेडकर जयंती पर दलित टोले में निकाली गई शिक्षा जागरूकता रैली
   
नवादा लाइव नेटवर्क।
गुरुवार 14 अप्रैल अंबेडकर जयंती के शुभ अवसर पर श्री राज कृष्णा एजुकेशनल एंड सोशल वेलफेयर ट्रस्ट एवं बुद्धिजीवी विचार मंच के संयुक्त तत्वाधान में शहर के दलित टोले में शिक्षा जागरूकता रैली सह प्रभातफेरी निकाली गई।

 अवधेश कुमार एवं डॉ. सुनीति कुमार के नेतृत्व में स्कूली बच्चे , शिक्षाविद् और समाजसेवियों ने उत्क्रमित अनुसूचित मध्य विद्यालय नवादा के पोषक क्षेत्र में भ्रमण किया और अंबेडकर के सिद्धांतो को नारे के रूप में दुहराया । 



इस अवसर पर शिक्षक राजू रंजन कुमार एवं चंदेश्वर प्रसाद ने शिक्षा गीत के माध्यम से अंबेडकर के विचारों को रखा । रैली के बाद मुख्य कार्यक्रम विद्यालय के सभाकक्ष में शुरू किया गया जिसमें प्रो नरेशचन्द्र शर्मा ने मुख्य वक्ता के रूप में अंबेडकर के योगदान का विस्तार से वर्णन किया । अंबेडकर के चित्र पर माल्यार्पण के बाद कई वक्ताओं ने उनके जीवन चरित पर प्रकाश डाला । शम्भु विश्वकर्मा ने कहा कि अंबेडकर के मीमांसा का अध्ययन करने से ही दलित उद्धार संभव है । इस अवसर पर बच्चों के बीच पाठ्य सामग्री एवं साबुन का वितरण किया गया । मौके पर रामेश्वर प्रसाद , नंदकिशोर बाजपेयी , लालकेश्वर राय , गौरीशंकर राय के अलावे सैकड़ो बच्चे शिक्षक अभिभावक एवं समाजसेवी मौजूद थे । 

रिपोर्ट :- शम्भु विश्वकर्मा

No comments