Header Ads

Breaking News

Nawada News : संघ का चुनाव नहीं होने पर धरना पर बैठे अधिवक्ता मधुसुदन प्रसाद

संघ का चुनाव नहीं होने पर धरना पर बैठे अधिवक्ता मधुसुदन प्रसाद
 

नवादा लाइव नेटवर्क।

जिला अधिवक्ता संघ का चुनाव नहीं कराये जाने से असंतुष्ट अधिवक्ता मधुसुदन प्रसाद बुधवार को अनिश्चितकालिन धरना पर बैठ गए। व्यवहार न्यायालय परिसर स्थित अधिवक्ताओं के बैठने के प्रवेश स्थल पर उन्होंने धरना शुरू किया। अधिवक्ता मधुसुदन प्रसाद के धरना पर बैठने पर कई अन्य अधिवक्ता भी उनका साथ देते दिखे। 

अधिवक्ता मधुसुदन ने बताया कि संघ के पूर्व के अध्यक्ष व महासचिव के द्वारा समय पर चुनाव नहीं कराया गया। इस कारण बिहार स्टेट बार काउंसिल ने तत्कालीन संघ को भंग करते हुए चुनाव करने के लिय एक समिति का गठन किया। उक्त समिति में अधिवक्ता अशोक कुमार को अध्यक्ष तथा संत शरण शर्मा को महासचिव मनोनित किया गया था। 

संघ का चुनाव की सीमा तय की गई थी। किंतु वर्तमान महासचिव ने बिहार स्टेट बार काउंसिल के द्वारा निर्धारित अवधि के बाद काफी समय बीत जाने पर भी चुनाव नहीं कराया। अब भी चुनाव कराने का कोरा आश्वासन दिया जा रहा है। इसके पूर्व वर्ष 2015 में चुनाव हुआ था। संघ का चुनाव प्रत्येक दो सालों पर होना है। चुनाव नहीं होने से क्षुब्ध होकर धरना पर बैठा हूं। इस संबंध में वर्तमान महासचिव संत शरण शर्मा ने बताया कि चुनाव के प्रकिया शुरू कर दी गई है।

No comments