Header Ads

Breaking News

Nawada News : तिकड़म नहीं आया काम, हवा-हवाई हुए हमनाम

 


तिकड़म नहीं आया काम, हवा-हवाई हुए हमनाम

नवादा लाइव नेटवर्क।
प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशी व उसके समर्थक मतदाताओं को उलझाने के लिए कई प्रकार के तिकड़म अाजमाए जाते हैं। लेकन, वोटर कितने जागरूक है, इस विधान परिषद चुनाव के वोटों की गिनती में साफ हो गया। दरअसल, रनर-वीनर प्रत्याशियों के हमनाम  (एक नाम के अन्य प्रत्याशी) भी इस चुनावी समर थे। लक्ष्य जीतने का था या नहीं पक्की तौर पर नहीं कह सकते, हां किसी का वोट काट किसी को बढ़त दिलाने के उद्​देश्य की चर्चा थी।

 जीत-हार का सफर तय करने वाले अशोक कुमार व श्रवण कुमार के हमनामों को वोट का खाता भी नहीं खुला। अशोक कुमार नाम के तीन उम्मीदवार थे, जबकि श्रवण कुमार नाम के दो प्रत्याशी। राजद के बागी के रूप में चुनावी मैदान में उतरे पथरा इंग्लिश के अशोक कुमार को 1434 वोट मिले। जबकि उनके हमनाम लाइनपार मिर्जापुर के अशोक कुमार को एक भी मत नहीं मिला। 

हालांकि एक अन्य हमनाम पिरौटा के अशोक कुमार को चार मत मिल गए। इसी प्रकार दूसरे स्थान पर रहे राजद उम्मीदवार श्रवण कुमार को 789 मत मिले, जबकि उनके हमनाम गोला रोड के श्रवण कुमार शून्य पर रहे। इससे साफ हो गया कि मतदाता अब काफी सतर्क और होशियार हो गए हैं। हमनाम प्रत्याशियों को उतारकर किसी का खेल बिगाड़ने का प्रयास करने वालों के लिए यह तरकीब काम नहीं आई।
-----------
हमनामाें सहित अन्य सभी को मिले वोट
अशोक कुमार - निर्दलीय-1434
श्रवण कुमार - राजद-----789
सलमान रागीब - जदयू--- 707
निवेदिता सिंह - कांग्रेस-----15
अशोक कुमार - निर्दलीय-----04
अशोक कुमार - निर्दलीय-----00
मनीष कुमार रंजन - निर्दलीय--03
राजनीति कुमार - निर्दलीय-----04
मो. शमीमउद्दीन - निर्दलीय-----04
शोभा कुमारी - निर्दलीय-------10
श्रवण कुमार - निर्दलीय---------00

No comments