Header Ads

Breaking News

Breaking News : कमीशनखोरी के आरोप से घिरे एक और आवास सहायक, ऑडियो वायरल

 


कमीशनखोरी के आरोप से घिरे एक और आवास सहायक, ऑडियो वायरल

नवादा लाइव नेटवर्क। 

पीएम आवास योजना में नवादा में व्याप्त भ्रष्टाचार का मामला रह-रहकर सामने आ रहा है। शुक्रवार 27 मई को एक ऑडियाे वायरल हुआ है। जिसमें एक आवास सहायक किसी लाभुक के रिश्तेदार से बात करते सुनाई पड़ रहे हैं। ऑडियो में आवास सहायक दूसरी ओर मोबाइल पर मौजूद शख्स से शिकायत भरे लहजे में कहते सुनाई पड़ रहे हैं कि डीआरडीए में कमीशन लेने की शिकायत किए हो। 20 हजार लेने की शिकायत किए हो, हम उतनी राशि मांगे हैं क्या?

वायरल ऑडियो का लबुलुआब ये है कि लाभुक से आवास योजना में कमीशन की वसूली आवास सहायक द्वारा की गई है। जिसकी शिकायत लाभुक द्वारा उच्च अधिकारियों से की गई है। इसकी जानकारी आवास सहायक को मिल गई। जिसके बाद आवास सहायक ने लाभुक के मोबाइल पर कॉल लगाया। उधर, लाभुक के पुत्र ने कॉल उठाया। दोनों के बीच बातचीत होती है। जिसमें आवास सहायक पहले तो यह कहते सुने जाते हैं कि मेरे ही चलते आवास का लाभ मिला, उल्टा शिकायत कर दिया। आओ जियो टैग भी कर देते हैं और अपना पैसा भी ले जाओ।

वैसे तो बातचीत के ऑडियो में यह साफ नहीं हो रहा है कि आवास सहायक कौन हैं और किस पंचायत का मामला है। लेकिन, हमारे सूत्र बताते हैं कि आवास सहायक कौआकोल प्रखंड के दरावां पंचायत के रंधीर कुमार हैं। दूसरी ओर जिस व्यक्ति से उनकी बातचीत हो रही है वे बाजितपुर गांव के आवास लाभुक उषा देवी के पुत्र सुनील कुमार हैं। उषा देवी द्वारा जिलाधिकारी को 27 मई को एक शिकायत सौंपी गई है, जिसमें 10 हजार रुपये प्रथम किस्त में आवास सहायक द्वारा वसूल किए जाने का जिक्र है। हालांकि, वायरल ऑडियो सत्यता की पुष्टि जांच के बाद ही हो सकेगी।

बता दें कि जिले का कोई भी प्रखंड ऐसा नहीं है जहां पीएम आवास में भ्रष्टाचार की शिकायतें नहीं आ रही हो। इसके पूर्व ऐसे ही मामले में मेसकौर प्रखंड के बारत पंचायत, नारदीगंज प्रखंड के कोशला पंचायत के आवास सहायक पर प्राथमिकी का आदेश डीडीसी के स्तर से हो चुका है। इस माह के शुरूआत से ही जिले में आवास योजना में कमीशनखोरी का मामला गरमाता रहा है। तत्कालीन डीएम यशपाल मीणा द्वारा इसपर रोकथाम का प्रयास किया गया था तो बीडीओ व आवास सहायकों द्वारा मोर्चा खोल दिया गया था। अब देखना है कि वायरल आॅडियो के मामले में प्रशासनिक स्तर पर क्या कार्रवाई होती है।




No comments