Header Ads

Breaking News

This handicapped family needs employment : चार हाथ और चार पैर की अद्भूत बच्ची, मां-पिता भी दिव्यांग, चाहिए रोजगार


 चार हाथ और चार पैर की अद्भूत बच्ची, मां-पिता भी दिव्यांग, चाहिए रोजगार

नवादा लाइव नेटवर्क।
चार हाथ व चार ही पैर की अद्भूत बच्ची लोगों के लिए कौतूहल बनी हुई थी। मां की गोद रही बच्ची के इर्द-गिर्द बड़ी भीड़ जमा थी। पास ही बच्ची के पिता भी खड़े थे। कुछ लोग बच्ची के हाथ में कुछ रुपये बिस्किट-मिठाई खाने के लिए थमा रहे थे। भीड़ में बच्ची व्याकुल हो रही थी। शुक्रवार 27 मई की सुबह यह दृश्य बना था बिहार के नवादा जिले के कचहरी रोड में। जहां बच्ची को लिए मां-पिता खड़े थे उसके ठीक सामने अनुमंडल  दंडाधिकारी का दफ्तर भी है।

 



जमा भीड़ उत्सुकतावश पूछताछ कर रही थ्री। मां-पिता बता रहे घर में पांच परिवार हैं, जिसमें चार दिव्यांग हैं। पिता बसंत पासवान, मां उषा देवी, गोद में रही बच्ची चहुंमुखी कुमारी के अलावा 11 साल का पुत्र भी दिव्यांग है। इस दंपती को कुल जमा तीन बच्चे हैं। एक पुत्र व दो पुत्री। दोनों स्वयं दिव्यांग हैं, दो बच्चे भी दिव्यांग हैं।

 


बसंत पासवान कहते हैं, पांच में चार परिवार विकलांग हैं। रोजी-रोटी का संकट है। रोजगार के लिए डीएम साहब से मिलने आए हैं। काफी उम्मीदें लिए पहुंचे हैं। खबर लिखे जाने तक डीएम से मुलाकात नहीं हो सकी थी। देखना है प्रशासनिक अमला इस दिव्यांग फैमिली के लिए क्या कुछ कर पाते हैं। अंत में बता दें कि यह परिवार नवादा जिले के वारिसलीगंज प्रखंड के हेमदा गांव के निवासी हैं।

  देखें वीडियो

 




No comments