Header Ads

Breaking News

Good News : कर्पूरी छात्रावास में नामांकन शुरू, अतिपिछड़ा वर्ग के छात्र ले सकते हैं नामांकन

 


कर्पूरी छात्रावास में नामांकन शुरू, अतिपिछड़ा वर्ग के छात्र ले सकते हैं नामांकन

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा नगर बुधौल बस स्टैंड के निकट आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित नवनिर्मित कर्पूरी ठाकुर छात्रावास में नमांकन लेने का कार्य शुरू हो गया है। जिला कल्याण पदाधिकारी चन्द्र प्रकाश ने बताया कि यह छात्रावास में विद्यार्थियों के लिए बेड, कुर्सी, टेवल, बुक सेफ आदि की व्यवस्था की गयी है। पीने के लिए आरओ का पानी भी सुलभ कराया गया है। इस छात्रावास में विभिन्न प्रतियोगिताओं परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए विभिन्न प्रकार की पुसतकें, खेल का सामान, टीवी आदि सुव्यवस्थित किया जा रहा है। यह छात्रावास तीन मंजिला है जो एक एकड़ क्षेत्रफल में फैला हुआ है।

 


इसमें कुल 100 बेड है। मैट्रिक पास करने वाले अति पिछड़ा वर्ग (पिछड़ा वर्ग एनेक्चर-01) छात्रों के लिए नामांकण शुभारंभ हो गया है। पहले आओ, पहले पाओ के तर्ज पर नामांकण की प्रक्रिया चल रही है।

उक्त छात्रावास में रहने वाले सभी छात्रों को आरओ का पानी एवं बिजली की सुविधा मुफ्त में दी जायेगी। नामांकित छात्रों को प्रतिमाह प्रति छात्र एक हजार रूपया अनुदान राशि तथा 09 किलो चावल एवं 06 किलों गेहूं मुफ्त में दिया जायेगा। जिला सूचना जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि जो छात्र नामांकण को इच्छुक हैं वे जिला कल्याण कार्यालय नवादा में अपना आवेदन दे सकते हैं। विशेष जानकारी के लिए छात्रावास अधीक्षक के मोबाइल नम्बर-9798894666 पर भी सम्पर्क किया जा सकता है। 




No comments