Header Ads

Breaking News

Nawada News : मॉडर्न टैलेंट सर्च एग्जाम को इच्छुक विद्यार्थी शीघ्र करें आवेदन, 29 को है परीक्षा

 


 मॉडर्न टैलेंट सर्च एग्जाम को इच्छुक विद्यार्थी शीघ्र करें आवेदन, 29 को है परीक्षा  

मेधावी विद्यार्थियों के लिए स्कॉलरशिप 


कम खर्च में +2 के साथ ही आईआईटी एवं मेडिकल की बेहतरीन तैयारी का सुनहरा अवसर 

11वीं-12 वीं के लिए कॉमर्स की पढ़ाई भी हो रही शुरू

प्रोविजनल नामांकन 30 मई से शुरू 

 

नवादा लाइव नेटवर्क। 


सीबीएसई की 10वीं बोर्ड की परीक्षा दे चुके प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति देकर कम खर्च में सीबीएसई +2 की पढ़ाई के साथ आईआईटी और नीट आदि की बेहतरीन तैयारी करवाने के पुनीत लक्ष्य को समर्पित मॉडर्न टैलेंट सर्च एग्जाम-2022 का आयोजन आगामी 29 मई 2022, रविवार को होगा। मॉडर्न इंग्लिश स्कूल, कुंतीनगर, नवादा में परीक्षा का आयोजन होगा। परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए 250 से अधिक प्रतिभागी फॉर्म भर चुके हैं। अब भी स्कूल के काउंटर पर फॉर्म खरीदने वाले विद्यार्थियों की लाइन लगी हुई है।

विद्यालय के परीक्षा नियंत्रक एवं उप-प्राचार्य सुजय कुमार ने बताया कि यह परीक्षा 29 मई को कुंतीनगर सकूल में प्रातः 9 बजे से आरंभ होगी। परीक्षा प्रारंभ होने के आधे घंटे पहले तक इच्छुक अभ्यर्थियों को फॉर्म भरने का अवसर दिया जाएगा, ताकि कोई विद्यार्थी इस अवसर से वंचित न रह जाएं। फॉर्म भरने के लिए प्रत्येक विद्यार्थी के पास टर्म-2 के एडमिटकार्ड की फोटोकॉपी और दो पासपोर्ट साइज फोटो देना आवश्यक है। परीक्षा का परिणाम 30 मई 2022, सोमवार को स्कूल के सूचना-पट्ट पर और स्कूल के वेबसाइट पर भी प्रकाशित की जाएगी। 01 जून 2022, बुधवार से विद्यालय में सत्र 2022-23 के लिए 11वीं कक्षा की साइंस एवं कॉमर्स की विधिवत पढ़ाई प्रारंभ हो जाएगी। 


विद्यालय के प्राचार्य गोपालचरण दास ने बताया कि विद्यार्थियों की भारी मांग पर इस सत्र से कॉमर्स की पढ़ाई भी शुरू करने का निर्णय लिया गया है। इसके नामांकन की प्रक्रिया 30 मई 2022, सोमवार से प्रारंभ हो जाएगी। मॉडर्न टैलेंट सर्च एग्जाम बिहार-झारखंड के प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं के लिए ऐसा सुनहरा अवसर है, जो उन्हें कम खर्च में आईआईटी और मेडिकल के सपने को सच करता है। बच्चों को बाहरी चकाचौंध और आकर्षण से बचकर अपने क्षेत्रीय विद्यालय से पढ़ाई करके अपने माता-पिता के पैसों को बचाते हुए अपने लिए सफलता के द्वार खोल सकते हैं।

जैसा कि पूर्वज्ञात है कि यह परीक्षा आगामी 29 मई 2022, रविवार को प्रातः 9 बजे से आयोजित की जाएगी, जिसकी कुल अवधि 3 घंटों की होगी। इस परीक्षा में नौवीं एवं 10वीं कक्षा के स्तर के फिजिक्स, केमिस्ट्री, मैथ्स या बायोलॉजी से 25-25 प्रश्न एवं मेंटल एबिलिटी के 15 प्रश्न मिलाकर कुल 90 बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएँगे।

छात्र-छात्राओं काे मिलेगा लाभ


90% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले प्रतिभशाली विद्यार्थियों को शिक्षण-शुल्क में 100% छात्रवृत्ति मिलेगी। इसके अलावा 80%से अधिक अंक प्राप्त करनेवाले को 75%, 70% से अधिक अंक प्राप्त करने पर 50% और 60% से अधिक अंक प्राप्त करने पर 25% छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी। अतः विद्यार्थियों को शीघ्रता करते हुए इस परीक्षा में शामिल होकर अवश्य लाभ उठाना चाहिए।




No comments