Header Ads

Breaking News

Nawada News : मां दुर्गा सप्तशती महायज्ञ यज्ञ को लेकर सिरदला में निकाली गई कलश यात्रा

मां दुर्गा सप्तशती महायज्ञ यज्ञ को लेकर सिरदला में निकाली गई कलश यात्रा

नवादा लाइव नेटवर्क। 


नवादा जिले के सिरदला प्रखंड क्षेत्र के धिरौन्ध में सात दिवसीय मां दुर्गा सप्तशती महायज्ञ का शुभारंभ रविवार को हुआ। इस मौके पर भव्य कलश यात्रा निकाली गई। गाजे-बाजे के साथ निकली यात्रा में दो हजार से अधिक श्रद्धालु माथे पर कलश लिए चल रहे थे।

 

सुबह से ही श्रद्धालुओं का महायज्ञ स्थल पर पहुंचना शुरू हो गया था। करीब 8:00 बजे यज्ञ
आचार्य के नेतृत्व में विद्वान पंडितों के द्वारा वैदिक मंत्रोचार के बीच कलश यात्रा प्रारंभ हुआ। कलश यात्रा महायज्ञ स्थल धिरौन्ध से प्रारंभ होकर नवाबगंज, ठेकाही मोड़ एस एच् 70 होते हुए जमुंगाय सूर्य मंदिर के पास धनर्जय नदी पहुंचा। जहां विधि विधान के अनुसार कलश में जल भरने का कार्य पूर्ण किया गया। पुनः कलश यात्रा विभिन्न गांव से होते हुए महायज्ञ स्थल पर पहुंच कर समाप्त हुआ।


इस दौरान तेज धूप और गर्मी के चलते रास्ते में जगह-जगह पंचायत के मुखिया लखी नारायण गुप्ता के द्वारा पानी शरबत आदि की व्यवस्था श्रद्धालुओं के लिए की गई थी। महायज्ञ के संचालक युगल ने बताया कि 7 दिवसीय मां दुर्गा सप्तशती महायज्ञ के दौरान प्रसिद्ध कथावाचकों का प्रवचन होगा। कलश यात्रा में भारी संख्या में श्रद्धालु और यज्ञ समिति से जुड़े लोग मौजूद रहे। मुखिया लखी नारायण गुप्ता खुद हर एक श्रद्धालु को पानी पिला रहे थे। वे हर जरूरी चीजों की वयवस्था करते नजर आए।

No comments