Header Ads

Breaking News

Nawada News : डीएम का वीडियो वारयल मामले में सूचना पदाधिकारी की आई सफाई, कहा एडिट कर छवि धूमिल करने की साजिश

मो.जमाल मुस्तफा, डीपीओ, शिक्षा विभाग



डीएम का वीडियो वारयल मामले में सूचना पदाधिकारी की आई सफाई, कहा एडिट कर छवि धूमिल करने की साजिश

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा के डीएम का स्कूल इंस्पेक्शन के दौरान अमर्यादित व्यवहार व असंसदीय भाषा का इस्तेमाल वाला वायरल वीडियो पर जिला प्रशासन द्वारा स्थिति स्पष्ट करते हुए सफाई दी गई है। वीडियो को एडिट किया हुआ और छवि धूमिल करने वाला बताया गया है। जिला जनसंपर्क पदाधिकारी सत्येंद्र प्रसाद द्वारा इस संबंध में शिक्षा विभाग की ओर से जारी सफाई को सार्वजनिक किया गया है। बताया गया है कि जिनके द्वारा भी उक्त कृत्य किया गया है, उनके विरुद्ध कार्रवाई की अनुशंसा शिक्षा विभाग करता है।

--------------––----------------

पढ़िए जनसंपर्क अधिकारी की सफाई और खंडन

जिलाधिकारीशिक्षा विभाग से जुड़ा 05.05.2022 को वायरल वीडियो निराधार / बेबुनियाद

***************************** 

जिलाधिकारी महोदय द्वारा 13.04.2022 को सिरदला प्रखंड अंर्तगत अब्दुल पंचायत में उत्क्रमित मध्य विद्यालय  कदवारा का स्थलीय निरीक्षण किया गया है जिसमें *जिला कार्यक्रम पदाधिकारी-सह- प्रभारी जिला शिक्षा पदाधिकारी मो जमाल मुस्तफा* साथ थे। विद्यालय स्तर पर कतिपय लापरवाही /अनियमितता के कारण जिला पदाधिकारी महोदय द्वारा प्रधानाध्यापक को निलंबित करते हुए प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी से स्पष्टीकरण करने हेतु आदेश दिया गया है।13.04.2022 को किसी के द्वारा वीडियो को Edit कर शिक्षा विभाग से जोड़कर जिला शिक्षा पदाधिकारी से संबद्ध करते हुए साजिश के तहत 29 सेकंड का वीडियो 05.05.2022 को जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग की छवि को धूमिल करने के उद्देश्य से वायरल किया जा रहा है जो बिल्कुल निराधार और अप्रासंगिक है।शिक्षा विभाग के सभी पदाधिकारी और कर्मी उक्त वायरल वीडियो का जोरदार विरोध करते हैं और उक्त तथ्यों का निंदन के साथ खंडन करते हैं । जिनके द्वारा भी उक्त कृत्य किया गया है शिक्षा विभाग उसपर अनुशासनिक कारवाई का अनुरोध करता है।

शिक्षा विभाग,नवादा के सभी पदाधिकारी & कर्मीगण

----------------------------

क्या है पूरा मामला

डीएम का एक वीडियो गुरुवार से वायरल हो रहा है। जिसमें वे एक स्कूल का निरीक्षण के दौरान आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करते सुनाई पड़ रहे हैं। वीडियो वायरल होने के बाद जनसंपर्क पदाधिकारी की ओर से सफाई आई है। ऐसे में अब जबकि वीडियो की सत्यता पर सवाल खड़ा किया गया है तो मामला पेचीदा हो गया है। बड़ा सवाल वीडियो वायरल करने वाले कि शिनाख्त होगी, शिनाख्त होने के बाद ही कार्रवाई हो सकेगी, और कार्रवाई के पूर्व वीडियो की जांच कराई जाएगी कि वह सत्य है या एडिट किया गया है। आने वाले वक्त में सब कुछ साफ होगा। फिलहाल यह मामला शांत होता नहीं दिख रहा है।

No comments