Header Ads

Breaking News

Nawada News : जो मांगे कमीशन उसे चप्पल-जूते से पीटाे, पीएम आवास में कमीशनखोरी पर भड़के बीडीओ का वीडियो वायरल

 


 जो मांगे कमीशन उसे चप्पल-जूते से पीटाे, पीएम आवास में कमीशनखोरी पर भड़के बीडीओ का वीडियो वायरल

नवादा लाइव नेटवर्क। 

नवादा जिले के नरहट प्रखंड के बीडीओ राजमीति पासवान का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें वे कहते सुने जा रहे हैं कि जो कोई पीएम आवास योजना में कमीशन की मांग करने आता है उसे जूते-चप्पल से पीटो। उनका यह वीडियो वायरल होने के बाद एक बार फिर से पीएम आवास में भ्रष्टाचार का मामला सुर्खियां बटोर रहा है। 

वीडियो में जो कुछ दिखाई-सुनाई पड़ रहा है उससे प्रतीत होता है कि वे किसी स्थल का निरीक्षण करने गांव पहुंचे हुए हैं। इसी दौरान वे बोलते सुनाई पड़ रहे हैं कि आवास के लिए सरकार पैसा सीधा लाभुक के खाते में आवास बनाने के लिए दे रही है। कोई तीसरा व्यक्ति रुपये मांगने आए तो चप्पल-जूता से बात करिए। पैसा आवास बनाने के लिए मिला है, लाभुक आवास बनाकर उसमें परिवार के साथ रहे। कोई ठगी करने आता है तो बताएं, कानूनी कार्रवाई होगी।




बता दें कि पूरा मई 2022 का महीना पीएम आवास में भ्रष्टाचार को ले सुर्खियों में रहा है। माह के पहले सप्ताह में ही तब बंडर खड़ा हो गया था जब तत्कालीन डीएम यशपाल मीणा ने कथित तौर पर पीएम आवास की समीक्षा के दौरान अनियमितता को लेकर सभी बीडीओ की क्लास लगा दी। तब सभी बीडीओ ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। बीडीओ इस बात से आहत थे कि उन्हें गालियां दी गई और चोर कहा गया। खैर, डीएम का तबादला हो गया और विवाद ठंडे बस्ते में चला गया। 

लेकिन, आवास योजना में कमीशनखोरी समाप्त नहीं हुआ है। रोज लाभुक शिकायत लिए डीएम सहित अन्य उच्च अधिकारियों के पास पहुंच रहे हैं। खबर सुर्खियां बन रही है तो बीडीओ की भी बदनामी हो रही है। ऐसे में बीडीओ भी आपा खो रहे हैं। बड़ी समस्या ये है कि आवास सहायक व बिचौलिए अब भी अपनी करतूत से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसा तब है जब मेसकौर व नारदीगंज प्रखंड के एक-एक आवास सहायक व बिचौलिए पर प्राथमिकी के आदेश भी हो चुके हैं। बहरहाल, बीडीओ का वायल वीडियो इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रहा है।

 



No comments